National Register for Unemployed से बीजेपी को घेरेगी कांग्रेस की यूथ विंग

National Register for Unemployed कैंपेन के तहत कांग्रेस पार्टी देश के प्रत्येक बेरोजगार भारतीय व्यक्ति के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी करेगी.

कांग्रेस पार्टी की यूथ विंग अब केंद्र सरकार के NPR के जवाब में NRU लेकर आई है. कांग्रेस की यूथ विंग “राष्ट्रीय बेरोजगारी रेजिस्टर’ (NRU) के नाम से राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत करने जा रही है. इस कैंपेन की देशव्यापी शुरुआत 23 जनवरी से की जाएगी. इस अभियान के तहत बेरोजगार लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा.

NRU (National Register for Unemployed) कैंपेन के तहत देश के प्रत्येक बेरोजगार भारतीय व्यक्ति के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा. निर्धारित टोल फ्री नंबर पर एक मिस्ड कॉल के माध्यम से बेरोजगार युवक इस अभियान से जुड़ सकते हैं. कैंपेन में रजिस्टर कराने के इच्छुक लोग, यूथ कांग्रेस के दफ्तर में भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. साथ ही वीडियो रिक्वेस्ट के जरिए भी कांग्रेस की यूथ विंग रजिस्ट्रेशन करेगी.

यूथ कांग्रेस के इस कैंपेन को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जाएंगी. इस कैंपेन पर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास का कहना है, “आज देश भर में बेरोजगारी की स्थिति विगत 45 वर्षों में सर्वाधिक भयावह हो गई है और सरकार उस समस्या का समाधान करने की बजाए , NPR और NRC की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है ताकि लोगों का ध्यान बढ़ती बेरोज़गारी और बिगड़ती अर्थव्यवस्था से हटा सकें.

उन्होंने आगे कहा, ‘इसलिए राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर’ की मांग की आवश्यकता है.  हम NRU के जरिए न सिर्फ देश भर के बेरोजगारों से जुड़ेंगे बल्कि उनको नौकरी या रोजगार दिलाने की भी कोशिश करेंगे.’

ये भी पढ़ें: CAA पर ममता बनर्जी का हमला, जावड़ेकर का पलटवार, मायावती ने भी कबूली बीजेपी की चुनौती