अब YouTube पर नहीं दिखेंगे विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो

सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय (आईटी) के आदेश के बाद YouTube ने विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो लिंक हटा दिए हैं. आईटी मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो को हटाने के लिए कहा था.
TV9 Bharatvarsh Most Recent News, अब YouTube पर नहीं दिखेंगे विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो

नई दिल्ली: सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय (आईटी) के आदेश के बाद YouTube ने विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो लिंक हटा दिए हैं. आईटी मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो को हटाने के लिए कहा था. इस आदेश के बाद उनके 11 वीडियो यूट्यूब से हटा दिये गए हैं. बुधवार को एक हवाई हमले के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गये थे, जहां पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया था.

यूट्यूब का परिचालन करने वाली गूगल से संपर्क करने पर उसके प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ‘प्राधिकारियों से मिले वैध कानूनी अनुरोध पर जितनी जल्दी संभव होगा कंपनी इस तरह की सामग्री हटाने का काम तेजी से करती है. यह हमारी दीर्घकालीन नीति का हिस्सा है.’ प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के अनुरोध पर संबंधित सामग्री को गूगल की सेवाओं से हटा दिया गया है और इसे जल्द ही हमारी पारदर्शिता रपट में भी अद्यतन किया जाएगा.

बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों के भारतीय सीमा में घुसने के बाद उन्हें खदेड़ने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गये थे जहां उन्हें पकड़ लिया गया था. इसके बाद उनसे जुड़े कुछ वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे.

Related Posts