YSR कांग्रेस चीफ जगन मोहन रेड्डी ने ली आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

शपथ ग्रहण समारोह के लिए विजयवाड़ा के IGMC स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

हैदराबाद: वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी आज यानि 30 मई, 2019 को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हा ने 46 वर्षीय जगन मोहन रेड्डी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

शपथ ग्रहण समारोह के लिए विजयवाड़ा के IGMC स्टेडियम में एक भव्य  कार्यक्रम आयोजित किया गया था. राज्यपाल नरसिम्हा हैदराबाद से विजयवाड़ा पहुंचें. आज केवल जगन रेड्डी ने शपथ ली है और उनके मंत्रिमंडल को 7 जून को शपथ दिलाए जाने की बात सामने आई है.

वहीं नई दिल्ली स्थित आंध्र प्रदेश भवन में भी जगन मोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह के लाइव स्ट्रीमिंग के लिए खास इंतजाम किए गए हैं, जो कि पहली बार हो रहा है. इससे पहले कभी भी इस प्रकार के इंतजाम भवन में नहीं किए गए थे.

शपथ ग्रहण समारोह में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन भी शामिल होंगे. इनके अलावा जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू को भी आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने खुद को इससे दूर रखने का फैसला लिया है.

शनिवार को रेड्डी दिल्ली पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया था. इस समारोह में रेड्डी ने जनसेना अध्यक्ष पवन कल्याण, बिहार सीएम नीतीश कुमार और साउथ फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी को भी आमंत्रित किया है.

गुरुवार को शपथ लेने से पहले बुधवार को रेड्डी ने तिरुमाला स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दर्शन किए थे. इसके बाद वे अमीन पीर दरगाह पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने चादर चढ़ा कर प्रार्थना की. जगन मोहन रेड्डी ने अपनी पार्टी का नेतृत्व करते हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है.

राज्य में वाईएसआर कांग्रेस ने एन. चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी को करारी शिकस्त देते हुए 175 में से 151 विधानसभा सीटें जीतीं. वहीं लोकसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस ने 25 में से 22 सीटों पर अपना कब्जा जमाया.