Lockdown: दिल्ली के सील्ड हॉट स्पॉट्स में पहले दिन का हाल, अपार्टमेंट के गेट पर रखवाया सामान

जो इलाके सील (Seal) कर दिए जाते हैं, उनमें लॉकडाउन (Lockdown) से भी ज्यादा सख्ती हो जाती है. जरूरी सामान के लिए लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग के लिए नंबर दिए गए हैं. सड़क पर पुलिस और पैरामिलिट्री गश्त कर रही है.
Delhi areas sealed in lockdown, Lockdown: दिल्ली के सील्ड हॉट स्पॉट्स में पहले दिन का हाल, अपार्टमेंट के गेट पर रखवाया सामान

दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी के 20 इलाकों को सील कर दिया है. ये वो इलाके हैं, जो कोरोना संक्रमण (Corona infection) के हॉटस्पॉट बन चुके हैं. इन्हीं में से एक इलाका है निज़ामुद्दीन (Nizamuddin) के दो ब्लॉक. यहां लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही हैं. जरूरी सामान के लिए भी लोगों के घरों से निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है.

यहां से करीब 200 मीटर पर वही मरकज (Markaz) है, जहां से बड़ी संख्या में कोरोनावायरस के मरीज मिले थे. जो इलाके सील कर दिए जाते हैं, उनमें लॉकडाउन (Lockdown) से भी ज्यादा सख्ती हो जाती है. लॉकडाउन में तो फिर भी जरूरी सामानों के लिए घरों से निकला जा सकता है, लेकिन सील्ड इलाकों में ऐसा भी नहीं किया जा सकता है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इन सील्ड इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है. जरूरी सामान के लिए लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) के लिए नंबर दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जीप लगातार इलाके में घूम-घूमकर गश्त लगा रही हैं. माइक के जरिए लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है. उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी जा रही है.

मयूर विहार (Mayur Vihar) के फेज वन में वर्धमान अपार्टमेंट को कोरोना संक्रमण के चलते सील कर दिया गया है. अपार्टमेंट के बाहर मेन गेट पर पुलिस की तैनाती कर दी गयी है. गेट पर डीएम (DM) का नोटिस चस्पा कर दिया गया है. किसी को भी न तो अपार्टमेंट से बाहर आने दिया जा रहा है और न ही किसी को अंदर. घरेलू सामान के लिए ऑनलाइन शॉपिंग की मदद ली जा रही है. वेंडर भी सामान अपार्टमेंट के गेट पर छोड़कर जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts