केरल: लॉकडाउन के दौरान YouTube से सीखकर बनाई 200 लीटर शराब, पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार

एक अध्ययन के मुताबिक राज्य की 3.34 करोड़ की आबादी में से लगभग 32.9 लाख लोग शराब पीते हैं, जिसमें 29.8 लाख पुरुष और 3.1 लाख महिलाएं शामिल हैं. वहीं करीब पांच लाख लोग रोजाना शराब पीते हैं.

लॉकडाउन के कारण केरल में ताड़ी समेत सभी शराब दुकानों के बंद होने के कारण यहां के कुछ युवाओं ने खुद शराब बनाने की कोशिश की. आबकारी विभाग की टीम ने 7 युवाओं को गिरफ्तार किया है.

सुमेश जेम्स के नेतृत्व में आबकारी टीम ने चार युवकों के एक समूह को हिरासत में लिया है. जेम्स ने कहा, “उन्होंने यू-ट्यूब पर शराब बनाना सीखा. उनके पास से लगभग 200 लीटर कच्चा माल और उपकरण बरामद किए गए हैं. उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जिलों के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह की छापेमारी की गई और तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया. उनके पास से भी 80 लीटर कच्चा माल बरामद किया गया है. कुछ दिन पहले जिले में आबकारी अधिकारियों ने अपने विभाग के एक पूर्व अधिकारी को भी गिरफ्तार किया था. वह शराब बना रहा था और उसके पास से पुलिस ने 500 बोतलों के अलावा नकली होलोग्राम और स्टिकर बरामद किए थे. जो कि शराब को पैक करके बेचने के लिए थे.

एक अध्ययन के मुताबिक राज्य की 3.34 करोड़ की आबादी में से लगभग 32.9 लाख लोग शराब का सेवन करते हैं, जिसमें 29.8 लाख पुरुष और 3.1 लाख महिलाएं शामिल हैं. वहीं करीब पांच लाख लोग रोजाना शराब का सेवन करते हैं. इसमें से लगभग 83,851 लोग ऐसे हैं जो शराब के आदी हैं, इनमें 1,043 महिलाएं शामिल हैं. (IANS)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts