अमित शाह ने CCTV को लेकर किया हमला तो सिसोदिया ने उन्हीं की फुटेज जारी कर दिया जवाब

मनीष सिसोदिया ने दावा करते हुए कहा कि लाजपत नगर में गृहमंत्री जिस गली में 'डोर टू डोर कैंपेन' कर रहे थे, उसी गली में 16 सीसीटीवी कैमरे दिल्ली सरकार की तरफ से लगाए गए हैं
Amit Shah asked, अमित शाह ने CCTV को लेकर किया हमला तो सिसोदिया ने उन्हीं की फुटेज जारी कर दिया जवाब

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है, 8 फरवरी को वोटिंग होगी. नतीजे 11 फरवरी को आएंगे लेकिन राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है.

सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला था. शाह ने कहा था कि केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में 15 लाख CCTV कैमरे लगाने का वादा किया था, कैमरों को जनता ढूंढ रही है, वे दूरबीन से देखने पर भी दिखाई नहीं देते.

CCTV को लेकर गृहमंत्री के इन आरोपों पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को जवाब दिया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के सिसोदिया ने एक वीडियो जारी करते हुए अमित शाह पर तंज भी कसा. सिसोदिया ने कहा कि उन्हें लगता है कि सब जुमला बोल रहे हैं.

सिसोदिया ने दावा करते हुए कहा कि लाजपत नगर में गृहमंत्री जिस गली में ‘डोर टू डोर कैंपेन’ कर रहे थे, उसी गली में 16 सीसीटीवी कैमरे दिल्ली सरकार की तरफ से लगाए गए हैं. सिसोदिया ने हमला करते हुए बोला कि कौन लोग आपको देखकर दरवाजे बंद कर रहे हैं, ये सब इन कैमरों में कैद हो रहा है.

बता दें कि बीते दिनों गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली के कई इलाकों में ‘डोर टू डोर कैंपेन’ करने पहुंचे थे. ऐसे में आम आदमी पार्टी ये दावा कर रही है कि अमित शाह जिस गली में कैंपेन की अगुवाई कर रहे थे, उसी गली के सीसीटीवी में अमित शाह के कैंपेन की तस्वीरें दर्ज हुई हैं.

दिल्ली में कितने CCTV लगे?
दिल्ली सरकार ने अपने कार्यकाल के खत्म होने से 6 महीने पहले अगस्त 2019 में दिल्ली में सीसीटीवी लगाने का आदेश दिया. हाल ही में जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड में आम आदमी पार्टी ने ये दावा किया है कि 1 लाख 40 हज़ार सीसीटीवी लग चुके हैं और 1 लाख 40 हजार कैमरे और लगाने की तैयारी चल रही है.

साल 2015 में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान 70 सूत्रीय घोषणापत्र में आम आदमी पार्टी ने घोषणा की थी कि पूरी दिल्ली में सीसीटीवी लगाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर लहराने वाली लड़की, उमर खालिद समेत 31 के खिलाफ FIR दर्ज

Nirbhaya Case: चारों दोषियों को फांसी देने के लिए हूं तैयार, बस आदेश मिलने का है इंतजार

आइशी घोष को किसी ने रॉड से नहीं मारा, सिर पर खून नहीं, रंग लगा था: दिलीप घोष

Related Posts