दिल्ली चुनाव: इतनी ओछी-नीची राजनीति करने वाला CM मैंने नहीं देखा, अमित शाह का केजरीवाल पर हमला

अमित शाह ने कहा, "जब से विभाजन हुआ है तब से दिल्ली में लाखों शरणार्थी आए हैं, वो लोग हमारे हैं. हमारे भाई-बहन हैं, उनकों आप पाकिस्तानी कहते हो, शर्म आनी चाहिए."
Amit Shah Statement, दिल्ली चुनाव: इतनी ओछी-नीची राजनीति करने वाला CM मैंने नहीं देखा, अमित शाह का केजरीवाल पर हमला

केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने राजधानी दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ‘केजरीवाल ने कहा था कि 15 लाख सीसीटीवी कैमरा लगाएंगे. क्या सब जगह सीसीटीवी लगे हैं? 5,000 बसें खरीदने की बात कही थी. लेकिन सिर्फ 300 बसें खरीदकर मीडिया में खबर दे दी.’

उन्होंने कहा, “केजरीवाल ने अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था, एक भी कर्मचारी को स्थाई नहीं किया. केजरीवाल ने पूरी दिल्ली में फ्री Wi-Fi देने का वादा किया था. आप लोग बताइए कि आपको फ्री Wi-Fi मिलता है क्या?”

शाह ने कहा कि केजरीवाल जी ने चुनाव से पहले कहा था कि सत्ता में आए तो सरकारी बंगला, सरकारी गाड़ी नहीं लेंगे, लेकिन शपथ लेने के बाद सरकारी गाड़ी, सरकारी बंगला लिया.

बीजेपी नेता ने कहा, “2015 में मोदी जी ने एक पत्र लिखा और उसमें कहा कि दिल्ली की 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों को आप मुझे दे दो मैं उन्हें अधिकृत बनाऊंगा. इन्होंने कहा कि अभी नक्शे बन रहे हैं 2 साल लगेंगे, फिर 2017 में मोदी जी ने पत्र लिखा तब भी केजरीवाल सरकार ने कहा कि अभी 2 साल और लगेंगे.”


उन्होंने कहा कि ‘दिल्लीवासियों, 8 तारीख को ये सरकार बदल दो, मैं आपसे कह कर जाता हूं कि जहां झुग्गी है, वहीं मकान देने का काम मोदी सरकार करने वाली है. मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि दिल्ली के गरीबों का क्या दोष था कि आपने जो 5 लाख रुपये की सहायता मोदी जी उनको देना चाहते थे, उसे उनसे छीन लिया.’

गृहमंत्री ने कहा, “केजरीवाल के मन में भय था कि अगर किसी गरीब का फ्री ऑपरेशन हो जायेगा, तो दिल्ली का गरीब नरेन्द्र मोदी जी के साथ जुड़ जायेगा. राजनीति करने वाले तो बहुत देखे हैं, मगर इतनी ओछी और नीची राजनीति करने वाला मुख्यमंत्री मैंने अपने जीवन में नहीं देखा. दिल्ली के करोड़ों गरीबों को 5 लाख की योजना से उन्होंने अलग-थलग कर दिया.”

उन्होंने कहा कि देश का एक-एक बच्चा चाहता था कि जहां प्रभु श्रीराम जी का जन्म हुआ था वहीं भव्य मंदिर बने. जब-जब कोर्ट में केस आता था तब-तब राहुल बाबा, केजरीवाल एंड कंपनी इसका विरोध करते थे.

शाह ने कहा, “कुछ समय पहले JNU में नारे लगे ‘भारत तेरे टुकड़े हो एक हजार’. मोदी जी ने इन नारे लगाने वालों को उठाकर जेल में डाल दिया, लेकिन ये कहते हैं कि उन्हें वाणी की स्वतंत्रता का अधिकार है.”


उन्होंने कहा कि मोदी जी के शासन में ये अधिकार सबको है, केजरीवाल जी आपको भी है, गाली देनी है तो हमें दे दो या हमारी पार्टी को दे दो. लेकिन अगर कोई भारत माता के टुकड़े करने की बात करेगा, तो आपको जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा.

शाह ने कहा, “मैं आज केजरीवाल को कहने आया हूं- केजरीवाल जी मैं पानी के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो. स्कूल के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो. बस के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो. CCTV कैमरे के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो. तनिक आज भी मेरे सवाल के जवाब में ट्वीट कर देना.”

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी मैं पूछना चाहता हूं, आप भारत माता के टुकड़े करने वाले टुकड़े-टुकड़े गैंग को जेल में डालने की परमिशन दे रहे हो या नहीं? जरा एक बार दिल्ली की जनता को ये बताइए?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने ट्वीट करके ये जवाब दिया है…

Amit Shah Statement, दिल्ली चुनाव: इतनी ओछी-नीची राजनीति करने वाला CM मैंने नहीं देखा, अमित शाह का केजरीवाल पर हमला

उन्होंने कहा कि 2 दिन से एक शरजील इमाम का वीडियो आपने देखा होगा कि नार्थ-ईस्ट को भारत से बाहर कर दो, शहर के अंदर 30% एक जाति इकट्ठी हो जाए, भारत के टुकड़े करने की बात इस शर्जील इमाम ने की है.


गृहमंत्री ने कहा, “मैं आपको बताना चाहता हूं कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने दिल्ली पुलिस को कहकर देशद्रोह का मामला इसके विरूद्ध दर्ज कर दिया है. मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या वो इसे पकड़ने के पक्ष में हैं या नहीं.”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के लिए मोदी जी CAA लेकर आएं तो केजरीवाल बोलते हैं कि भाजपा को पाकिस्तानियों की चिंता है. शर्म करो केजरीवाल, चुल्लू भर पानी में डूब मरो.

शाह ने कहा, “जब से विभाजन हुआ है तब से दिल्ली में लाखों शरणार्थी आए हैं, वो लोग हमारे हैं. हमारे भाई-बहन हैं, उनकों आप पाकिस्तानी कहते हो, शर्म आनी चाहिए.”

उन्होंने कहा कि ‘2 दिन से शरजील इमाम का वीडियो आप देख रहे हैं. भारत के टुकड़े करने की बात इस व्यक्ति ने की है. नरेन्द्र मोदी सरकार ने दिल्ली पुलिस से कहकर इसके विरुद्ध देशद्रोह का मामला दायर कर दिया है. मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि वो इसे पकड़ने के पक्ष में हैं या नहीं.’


शाह ने कहा, “वैसे तो दिल्ली का सड़क, पानी या अन्य किसी मामले में पहला नंबर नहीं हैं, लेकिन अगर झूठ बोलने की स्पर्धा हो जाए तो केजरीवाल पूरी दुनिया में नंबर 1 पर आएंगे. आप एक बार मोदी जी के हाथ में दिल्ली की सरकार दे दीजिये, 5 वर्ष में हम दिल्ली को विश्व की सबसे अच्छी राजधानी बनाएंगे. हमने कई जगह ऐसा किया है, गुजरात के साथ साथ अब उत्तर प्रदेश में भी परिवर्तन आया है.”

उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली में एक बार भाजपा सरकार बना दीजिये, यमुना पर हम अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट की तरह यमुना रिवर फ्रंट बनाएंगे जहां दुनिया भर से लोग घूमने आएंगे. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक रूप से प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के लिए मोदी जी CAA लेकर आए. केजरीवाल बोलते हैं कि जो शरणार्थी आये थे, वो पाकिस्तानी हैं और भाजपा पाकिस्तानियों की चिंता कर रही है.’

शाह ने कहा, “केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर कहा था कि हम air purifier लगाएंगे, लगाएं क्या? इन्होंने कहा था कि इलेक्ट्रिक बसें चलाएंगे, चलाई क्या? केजरीवाल का कहने का तात्पर्य कुछ और होता है और करने का कुछ और होता है.”

ये भी पढ़ें-

बसों-कारों को फूंकने वाले प्रदर्शनकारियों को कांग्रेस नेता पहुंचाते थे पैसे! सोनिया-राहुल दें जवाब: शिवराज

बड़ा खुलासा : PFI की फंडिंग से CAA के खिलाफ हल्‍लाबोल, सिब्बल और इंदिरा जयसिंह को दिए लाखों

PFI का पूरा बही खाता, 33 दिनों के अंदर 15 अकाउंट्स में जमा हुए 1 करोड़ रुपये

Related Posts