घोषणापत्र से पहले केजरीवाल का ‘गारंटी कार्ड’, सस्‍ता इलाज-मोहल्ला मार्शल समेत किए 10 वादे

'गारंटी कार्ड' में कहा गया है कि 200 यूनिट तक फ्री बिजली देने की योजना और फ्री स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर दोबारा दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनी तो इस ‘गारंटी कार्ड’ के दस वादे पूरे किए जाएंगे.

सीएम केजरीवाल ने वादा किया कि ‘दिल्ली में छात्र फ्री में बसों में यात्रा करेंगे. साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए ‘मोहल्ला मार्शल्स’ की तैनाती की जाएगी.’

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले से लागू योजनाएं लागू रहेंगी और कुछ योजनाएं ऐसी हैं जो अगले पांच साल में पूरी की जाएंगी. यहां केजरीवाल ने बिजली, पानी, शिक्षा, यातायात, कच्ची कॉलोनी, यमुना आदि पर बात की.


‘गारंटी कार्ड’ में कहा गया है कि 200 यूनिट तक फ्री बिजली देने की योजना और फ्री स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी. साथ ही अगले पांच सालों में राष्ट्रीय राजधानी में दो करोड़ पौधे लगाने का वादा किया गया है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली के लोगों से मैं 10 वादे कर रहा हूं. हम अगले 7 से 10 दिनों में अपना घोषणापत्र जारी करेंगे. घोषणापत्र में कई चीजों को शामिल किया जाएगा. इसमें छात्रों, टीचर्स और अन्य लोगों के लिए खास घोषणाएं की जाएंगी. यह सभी के लिए होगा.”

‘गारंटी कार्ड’ में यह भी वादा किया गया है कि दिल्ली में 11,000 बसें चलाई जाएंगी. साथ ही दिल्ली मेट्रो का दायरा बढ़ाकर 500 किमी तक किया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा कि 5 साल में वह दिल्ली को चमका के दिखा देंगे. साथ ही साथ वह यह भी बोले कि 5 साल में वह लोगों को यमुना में डुबकी जरूर लगवा देंगे.

दिल्ली सीएम ने कहा कि 20 हजार लीटर मुफ्त पानी मिलता रहेगा. उन्होंने कहा कि 5 साल में हर घर से टंकी से शुद्ध पानी मिलने लगेगा.

ये भी पढ़ें-

शिरडी बंद: बैकफुट पर आए उद्धव ठाकरे, विवाद सुलझाने के लिए बुलाई मीटिंग

Kashmir Exodus Day: केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले, ‘डल लेक पर फिर से वेद के मंत्र पढ़े जाएंगे’

मोहन भागवत बोले- संविधान के अलावा कोई दूसरा शक्ति केंद्र होगा तो हम करेंगे विरोध

Related Posts