जेपी नड्डा का निर्विरोध BJP अध्यक्ष चुना जाना तय, 20 जनवरी को होगी ताजपोशी

संगठन की परंपरा को देखें तो दशकों तक संगठन का अनुभव रखने वाले जेपी नड्डा का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है. सोमवार को नड्डा के समर्थन में नामांकन दाखिल किया जाएगा.

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा का 20 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना तय माना जा रहा है. पार्टी ने शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है.

वरिष्ठ भाजपा नेता राधा मोहन सिंह संगठन के भीतर होने वाली चुनाव प्रक्रिया के अध्यक्ष हैं. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पत्र 20 जनवरी को भरा जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर अगले दिन मतदान होगा.

संगठन की परंपरा को देखें तो दशकों तक संगठन का अनुभव रखने वाले नड्डा का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है. सोमवार को नड्डा के समर्थन में नामांकन दाखिल किया जाएगा. इस दौरान भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय मंत्रियों समेत पार्टी के उच्च नेताओं का जमावड़ा होने की उम्मीद है.

भाजपा संविधान के मुताबिक, कम से कम आधे राज्यों में सांगठनिक चुनाव होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जाता है. राधामोहन सिंह ने बताया कि आधे से ज्यादा 21 राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव हो चुका है. इसके बाद ही ही चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हुई है.

चुनाव अधिकारी ने जानकारी दी कि 20 जनवरी को 10 बजे से 12.30 बजे तक नामांकन भरने की प्रक्रिया चलेगी. 12.30 से एक घंटे तक नामांकन पत्र की जांच होगी और 1.30 से अगले एक घंटे तक का वक्त नामांकन वापसी के लिए रखा गया है.

नड्डा को पिछले साल जुलाई में कार्यकारी अध्यक्ष बनाने से यह संकेत मिला था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं. नड्डा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से भी समर्थन हासिल है.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली चुनाव: पूर्वांचली चेहरों को टिकट देने में BJP ने की कंजूसी, सिर्फ 8 पर जताया भरोसा

दिल्ली विधानसभा चुनाव: टिकट बंटवारे में BJP ने 20 नए चेहरों पर लगाया दांव

Delhi Elections 2020: BJP ने 57 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे, कहां से मिला टिकट

Related Posts