महात्मा गांधी के खिलाफ बयान देने वाले अनंत हेगड़े को BJP ने भेजा नोटिस, मांगी सफाई

अनंत कुमार हेगड़े ने कहा, "पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था. सत्याग्रह और भूख हड़ताल भी ड्रामा था."
Anant Kumar Hegde, महात्मा गांधी के खिलाफ बयान देने वाले अनंत हेगड़े को BJP ने भेजा नोटिस, मांगी सफाई

बीजेपी ने महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर सांसद अनंत कुमार हेगड़े को कारण बताओ नोटिस भेजा है. कर्नाटक बीजेपी प्रमुख नलिन कुमार कटील ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने गांधी के खिलाफ हेगड़े की टिप्पणियों पर कड़ा ऐतराज जताया है.

इसके साथ ही पार्टी की ओर से हेगड़े को नोटिस जारीकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. इतना ही नहीं, हेगड़े मंगलवार को बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी की बैठक से बाहर रहेंगे. उन्हें पार्लियामेंट्री पार्टी बैठक से दूर रहने को कहा गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने बेंगलुरू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महात्मा गांधी की आलोचना की थी. उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन को ड्रामा करार दिया था और सवाल किया था कि ऐसे लोगों को महात्मा कैसे कहा जा सकता है.

उत्तर कन्नड़ के सांसद हेगड़े ने सवाल किया कि कैसे ऐसे लोग भारत में महात्मा पुकारे जाते हैं. उन्होंने कहा, “पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था. सत्याग्रह और भूख हड़ताल भी ड्रामा था.”

उन्होंने कहा था कि यह वास्तविक लड़ाई नहीं, बल्कि तालमेल से किया स्वतंत्रता आंदोलन था.

दूसरी तरफ, कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि बीजेपी का नाम नाथूराम गोडसे पार्टी रखा जाना चाहिए. शेरगिल ने कहा, “महात्मा गांधी को देशप्रेम का सर्टिफिकेट उस पार्टी से नहीं चाहिए, जो गोरों की सरकार के चमचे थे. भाजपा को अपना नाम बदलकर नाथूराम गोडसे पार्टी रख लेना चाहिए.”

हेगड़े की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करते हुए कर्नाटक के सांसद बी. के. हरिप्रसाद ने कहा कि ये गोडसे की औलाद हैं. हरिप्रसाद ने कहा, “संसद में वे कुछ कहते हैं, लेकिन भाजपा का असली चेहरा वही है, जो हेगड़े ने कहा है. यह भाजपा का दोहरा चेहरा है. यदि भाजपा गांधी जी में भरोसा करती है तो वह (हेगड़े पर) कार्रवाई करे.”

ये भी पढ़ें-

बीजेपी सांसद हेगड़े ने महात्मा गांधी के सत्याग्रह को बताया ड्रामा, विपक्ष ने पीएम मोदी से मांगा जवाब

Delhi Election: पीएम मोदी बोले- शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन संयोग नहीं, एक प्रयोग है

तुम्हारे लिए पाकिस्तान बनाया, अब हमें चैन से जीने दो, ओवैसी पर गिरिराज का पलटवार

Related Posts