दिल्ली: भजनपुरा में इमारत गिरने से 5 छात्रों की मौत, मनोज तिवारी ने किया 2 लाख के मुआवजे का ऐलान

अधिकारी ने बताया कि बचाव दल को शाम 4:30 बजे इस घटना के संदर्भ में एक फोन कॉल आई. इसके तुरंत बाद ही बचाव दल की सात गाड़ियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया.

राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार को एक निर्माणाधीन इमारत अचानक जमींदोज हो गई. इस हादसे की चपेट में आने से पांच बच्चों की मौत हो गई. इसके अलावा तेरह लोगों को अस्पताल भेजा जा चुका है जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने बताया कि निर्माणाधीन इमारत में कोचिंग सेंटर चल रहा था. उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य पूरी तेजी से चल रहा है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. साथ ही उन्होंने ट्वीट करके इस घटना पर दुख जाहिर किया है. मनोज तिवारी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.


अधिकारी ने बताया कि बचाव दल को शाम 4:30 बजे इस घटना के संदर्भ में एक फोन कॉल आई. इसके तुरंत बाद ही बचाव दल की सात गाड़ियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया.

बताया जा रहा है कि जिस समय कोचिंग सेंटर की छत गिरी, उस समय वहां कई छात्र मौजूद थे. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अपना रोष भी जाहिर किया है. कुछ समय के लिए काफी अफरा-तफरी का माहौल बन गया था.

जिला डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि ‘हादसे में तीन छात्राओं और एक शिक्षक की मौत हो गई. मौके पर बचाव दल राहत कार्यो में जुटा है. एनडीआरएफ, दमकल और पुलिस लोगों को सुरक्षित निकालने के प्रयास में जुटी है. 15 लोगों के दबे होने की आशंका थी. 8 घायलों को अस्पतालों में दाखिल करा दिया गया है, जबकि चार लोगों की मौत हो गई.’

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट की बहाली सराहनीय, नजरबंद नेताओं की जल्द हो रिहाई: अमेरिकी मंत्री

राजस्थान विधानसभा में पास हुआ CAA विरोधी प्रस्ताव, केरल, पंजाब के बाद ऐसा करने वाला तीसरा राज्य

पाकिस्तानी उच्चायोग में एजेंट्स के संपर्क में था बर्खास्त DSP देविंदर सिंह, ISI से भी करता था बात