एयर स्ट्राइक के समय पैदा हुआ बच्चा, परिवार ने नाम रख दिया ‘मिराज’

मिराज के परिवार के अधिकतर सदस्य सेना में हैं. बड़े ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और नैनीताल एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात हैं.

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तानी सीमा में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह करने से पूरे देश में मोदी सरकार और भारतीय वायु सेना की जमकर तारीफ हो रही है. इस कार्यवाई के बाद से देश भर में जश्न जैसा माहौल देखने को मिला. लोगों ने जगह-जगह पटाखे फोड़कर और मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया. इसी कड़ी में एक परिवार ऐसा भी था जिसके जश्न का अंदाज-ए-बयां थोड़ा अलग था.

भारतीय वायुसेना की कार्यवाई से खुश होकर राजस्थान के एक परिवार ने अपने घर में जन्मे एक बच्चे का नाम वायुसेना के फाइटर प्लेन ‘मिराज’ के नाम पर रख दिया. मामला राजस्थान के नागौर जिले का है जहां महावीर सिंह की पत्नी को प्रसव पीड़ा होने के बाद कल रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया और उसी समय भारतीय वायुसेना पाकिस्तान में घुसकर बमबारी कर रही थी. सेना कि इस कार्यवाई में भारतीय लड़ाकू विमान मिराज-2000 का अहम योगदान था जिससे खुश होकर महावीर सिंह ने अपने बेटे का नाम ‘मिराज’ सिंह राठौड़ रख दिया.

आपको बता दें कि महावीर सिंह का परिवार भारतीय सेना से ताल्लुक रखता है और परिवार के कई सदस्य सेना में अपनी सेवा दे चुके हैं. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जमकर बमबारी की. इस एयरस्ट्राइक में 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. इस हमले से आतंकी संगठन की कमर टूट गई है.