दिल्ली चुनाव: संजय सिंह बोले- 24 घंटे बाद भी वोटिंग प्रतिशत क्यों नहीं बता रहा EC, क्या घपला हो रहा?

संजय सिंह ने कहा, "जब बैलेट पेपर से लोकसभा का चुनाव होता था. उस वक्त भी मत का प्रतिशत एक घंटे में पता चल जाता था. अब तो तकनीक इतनी आगे जा चुकी है फिर भी 24 घंटे लग गए."

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 8 फरवरी को हुए मतदान के बाद आए एक्जिट पोल में आम आदमी पार्टी एक बार फिर भारी बहुमत से दिल्ली की सत्ता पर काबिज होती दिख रही है.

एक्जिट पोल में बीजेपी 2015 की तरह ही इस बार भी कुछ खास कमाल करती नहीं दिख रही है. वहीं, कांग्रेस अपना खाता खोलती भी नहीं दिख रही है. इसके बावजूद, बीजेपी को अपनी जीत का भरोसा है.

इस बीच आप सांसद संजय सिंह ने इलेक्शन कमीशन को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने सवाल किया कि ‘चुनाव आयोग मत प्रतिशत क्यों नही बता रहा है?’

संजय सिंह ने ट्विट किया, “बड़े से बड़े इलेक्शन में वोटिंग खत्म होने के 1 घंटे के अंदर मत प्रतिशत चुनाव आयोग बता देता है, लेकिन दिल्ली के चुनाव को खत्म हुए 24 घंटे हो गए. चुनाव आयोग मत प्रतिशत क्यों नही बता रहा? इसमें क्या घपला हो रहा है?”

संजय सिंह ने आगे कहा कि ‘जब चुनाव आयोग ने मतदान का प्रतिशत नहीं बताया तो बीजेपी के महामंत्री को मत का प्रतिशत कैसे पता चल गया? मनोज तिवारी को चुनाव की तारीख भी घोषणा से पहले पता चल गई थी.’

आप नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘जब बैलेट पेपर से लोकसभा का चुनाव होता था. उस वक्त भी मत का प्रतिशत एक घंटे में पता चल जाता था. अब तो तकनीक इतनी आगे जा चुकी है फिर भी 24 घंटे लग गए.’

गौरतलब है कि इससे पहले संजय सिंह EVM की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा चुके है. संजय सिंह ने कहा था कि जब तक नतीजें नहीं आ जाते तब तक EVM को कड़ी सुरक्षा में रखा जाए.

ये भी पढ़ें- 

Exit Poll में महा विजय की ओर AAP, जानिए- क्यों अरविंद केजरीवाल बने पहली पसंद

EXIT POLLS कितने भरोसेमंद? जानिए- दिल्ली चुनाव में कैसा रहा है अब तक का इतिहास

Related Posts