HC ने ऑटो किराया बढ़ाने के फैसले पर लगाई रोक, संजय सिंह बोले- BJP ने खेला गंदा खेल

संजय सिंह ने कहा कि 'दिल्ली के ऑटोवालों की किराया बढ़ाने की मांग थी. उन्हें काफी परेशानी हो रही थी. ऑटोवालों का बड़ा समर्थन आप के साथ रहा है.'
Delhi High Court, HC ने ऑटो किराया बढ़ाने के फैसले पर लगाई रोक, संजय सिंह बोले- BJP ने खेला गंदा खेल

दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में ऑटो रिक्शा के किराए में बढ़ोतरी के आप सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है. कोर्ट के इस फैसले से मतदान से ठीक एक दिन पहले बड़ी झटका लगा है.

मुख्य न्यायधीश डीएन पटेल और न्यायधीश सी हरि की पीठ ने मामले की सुनवाई की. कोर्ट ने कहा कि ‘अगली सुनवाई तक हम 12 जून को दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन पर रोक लगाते हैं.’ कोर्ट अब इस मामले में अगली सुनवाई 21 मई को करेगा.

आप नेता संजय सिंह ने कोर्ट के इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली के ऑटोवालों की किराया बढ़ाने की मांग थी. उन्हें काफी परेशानी हो रही थी. ऑटोवालों का बड़ा समर्थन आप के साथ रहा है.’

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पीछे से कोर्ट में जाकर स्टे लगवाने का काम करती रही है. आज फिर ऑटोवालों के साथ गंदा खेल खेला गया है.

संजय सिंह ने कहा, “जो कोर्ट का स्टे लगा है उसपर सरकार बनने के एक हफ्ते में फैसला लिया जाएगा. ऑटोवालों का किराया बढ़ाया जाएगा. शनिवार को जब वोट करने जाएं तो इसका ध्यान रखें. अरविंद केजरीवाल और आप के पक्ष में वोट करें. मैं भरोसा दिलाता हूं कि सरकार बनने के एक हफ्ते में किराया बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि ऐड इन हैंड फाउंडेशन नाम के एनजीओ की ओर से इस मामले में याचिका दायर की गई थी. याचिका में कहा गया था कि ऑटो के किराए में बढ़ोतरी को लेकर जारी नोटिफिकेशन वापस लिया जाना चाहिए.

याचिका में आगे कहा गया था कि यह नोटिफिकेशन सक्षम अथॉरिटीज से पास किए बिना ही जारी किया गया है. साथ ही इसका आम लोगों पर गहरा असर पड़ेगा.

मालूम हो कि हाई कोर्ट ने पिछले साल 8 जुलाई को ऑटो रिक्शा के किराए में बढ़ोतरी के आप सरकार के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें-

‘हिंदू-मुसलमान’ वाला वीडियो ट्वीट कर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

पेट में छिपाकर ला रहे थे 2 करोड़ की हेरोइन, इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से तीन गिरफ्तार

राजस्थान: कश्मीरी युवक की हत्या मामले में आरोपी गिरफ्तार, पुलिस का मॉब लिंचिंग से इनकार

Related Posts