शाहीन बाग फायरिंग मामले में लिया AAP का नाम, EC ने DCP राजेश देव को चुनाव ड्यूटी से हटाया

राजेश देव ने मंगलवार को मीडिया को बताया था कि आरोपी के मोबाइल फोन से मिली तस्वीर से यह खुलासा हुआ है कि वह आप का सदस्य है.
Election Commission removed, शाहीन बाग फायरिंग मामले में लिया AAP का नाम, EC ने DCP राजेश देव को चुनाव ड्यूटी से हटाया

चुनाव आयोग ने दिल्ली क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया है. डीसीपी पर शाहीन बाग फायरिंग मामले की जांच को लेकर उनकी टिप्पणी को लेकर यह कार्रवाई की गई है.

चुनाव आयोग ने नोटिस जारी करके कहा है कि राजेश देव को चुनाव से जुड़ी जिम्मेदारी न दी जाए. साथ ही आयोग ने डीसीपी से गुरुवार शाम 6 बजे तक जवाब मांगा है. डीसीपी ने आरोपी कपिल गुर्जर को आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़ा बताया था.

राजेश देव ने मंगलवार को मीडिया को बताया था कि आरोपी के मोबाइल फोन से मिली तस्वीर से यह खुलासा हुआ है कि वह आप का सदस्य है. आप ने राजेश देव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी.

आयोग ने अपने बयान में कहा है कि ‘हमारा मानना है कि जब राजधानी में चुनाव होने वाले हैं फिर ऐसे वक्त में किसी जांच में राजनीतिक पार्टी का जिक्र करना अनुचित है. राजेश देव के बयान से चुनाव की निष्पक्षता पर असर पड़ सकता है.’

रिपोर्ट के मुताबिक, कपिल गुर्जर की भी आप के कई बड़े नेताओं के साथ फोटो सामने आई हैं. आप नेता आतिशी, संजय सिंह और गोपाल राय के साथ कपिल के कई फोटो सामने आए हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बुधवार को कपिल गुर्जर पर कहा कि मुझे नहीं पता कि वो किस पार्टी का है.

उन्होंने कहा कि वो जिस पार्टी का भी है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले और अगर आम आदमी पार्टी से कोई संबंध निकल कर आता है तो 10 साल की जगह उसे 20 साल की सजा मिले.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग गृहमंत्री से जानना चाहते हैं कि वे शाहीन बाग की सड़क क्यों नहीं खुलवा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

शाहीन बाग फायरिंग: केजरीवाल बोले- कपिल गुर्जर अगर AAP का निकले तो डबल सजा दो

मॉब लिंचिंग: MP में भीड़ ने बच्‍चा चोर समझकर 6 लोगों को पीटा, 1 की मौत

Related Posts