‘हिंदू-मुसलमान’ वाला वीडियो ट्वीट कर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

वीडियो में आम आदमी पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों के बीच के 'अंतर' को बताया गया है. आयोग ने केजरीवाल से इस मामले में शनिवार शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है.
Election Commission sent, ‘हिंदू-मुसलमान’ वाला वीडियो ट्वीट कर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस भेजा है. केजरीवाल द्वारा 3 फरवरी को ट्वीट किए गए वीडियो के मामले में यह नोटिस भेजा गया है.

वीडियो में आम आदमी पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों के बीच के ‘अंतर’ को बताया गया है. आयोग ने केजरीवाल से इस मामले में शनिवार शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है.

बीजेपी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के बाद अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आयोग ने नोटिस भेजा है.

शिकायत में कहा गया है कि ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ये वीडियो अलगाव को बढ़ावा देकर, आपसी नफरत पैदा करके और धार्मिक सुमदायों के बीच तनाव लाकर वोट हासिल करने के इरादे से अपलोड किया गया है, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.’


केजरीवाल द्वारा अपलोड की गई वीडियो में दावा किया गया है कि प्रतिद्वंदी पार्टियां और उनके प्रति झुके हुए मीडिया चैनल्स विधानसभा चुनाव जीतने के लिए ‘सांप्रदायिक राजनीति’ कर रहे हैं. जबकि, आप का एकमात्र मकसद दिल्ली का चहुंमुखी विकास करना है.

चुनाव आयोग का कहना है कि ट्वीट किया गया वीडियो पहली नजर में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता है. आयोग के मुताबिक, वीडियो में सांप्रदायिक भाईचारा बिगाड़ने की क्षमता है. साथ ही सामाजिक और धार्मिक समुदायों के बीच के अलगाव को बढ़ावा दे सकता है.

अरविंद केजरीवाल को पिछले दस दिनों में चुनाव आयोग की ओर से भेजी गई ये दूसरी नोटिस है. पहली नोटिस 30 जनवरी को भेजी गई थी.

यह नोटिस केजरीवाल द्वारा सिटी कोर्ट्स में मोहल्ला क्लिनिक्स बनाने के वादे में मामले में भेजी गई थी. दरअसल, केजरीवाल ने आचार संहिता लागू होने के बावजूद यह वादा किया था.

केजरीवाल ने कहा था कि ‘अगर हमें जमीन दी गई तो हम कोर्ट्स और बार के आसपास मोहल्ला क्लिनिक्स का निर्माण करेंगे. मोहल्ला क्लिनिक्स के लिए हमें केवल दो-तीन कमरे बनाने की जरूरत पड़ती है.’

ये भी पढ़ें-

पेट में छिपाकर ला रहे थे 2 करोड़ की हेरोइन, इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से तीन गिरफ्तार

राजस्थान: कश्मीरी युवक की हत्या मामले में आरोपी गिरफ्तार, पुलिस का मॉब लिंचिंग से इनकार

राजस्थान: ऑटो में बैठने को लेकर हुए झगड़े में गई कश्मीरी युवक की जान

Related Posts