जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के उर्दू बाजार में ग्रेनेड अटैक, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को ले जा रहे एक ट्रक को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक टोल प्लाजा पर पुलिस ने रोका.
grenade attack in kashmir, जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के उर्दू बाजार में ग्रेनेड अटैक, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के महाराजगंज के उर्दू बाजार में ग्रेनेड अटैक हुआ है. इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है.

दूसरी तरफ, सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक ट्रक से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनसे पूछताछ की जा रही है.

वहीं, पुलिस ने शुक्रवार सुबह जम्मू के बाहरी इलाके नगरोटा में तीन विदेशी आतंकवादियों को ले जा रहे ट्रक के चालक की पहचान की है. आतंकियों की मदद करने वाला यह व्यक्ति पुलवामा के आत्मघाती हमलावर आदिल डार का चचेरा भाई समीर डार है.

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को ले जा रहे एक ट्रक को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक टोल प्लाजा पर पुलिस ने रोका. इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए जबकि कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. ड्राइवर और कंडक्टर सहित आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एडीजी दिलबाग सिंह ने आईएएनएस से कहा कि ड्राइवर की पहचान दक्षिण कश्मीर स्थित पुलवामा जिले के निवासी समीर अहमद डार के रूप में हुई है. वह आदिल डार का चचेरा भाई है.

उन्होंने कहा, “संभवत: पिछले महीने सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए संगठन के प्रमुख कारी यासिर सहित जैश के शीर्ष नेतृत्व के प्रतिस्थापन के रूप में आतंकी कश्मीर की ओर जा रहे थे.”

समीर ने कश्मीर विश्वविद्यालय से भूगर्भशास्त्र में स्नातकोत्तर किया है. आतंकियों के सहयोगियों के रूप में गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है.

मुठभेड़ समाप्त होने के बाद आतंकवादियों के पास से वायरलेस सेट और अमेरिका निर्मित कार्बाइन सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें-

Nagrota Encounter: हमले का मास्टरमाइंड निकला पुलवामा अटैक के साजिशकर्ता का भाई

बिहार में शुरू हो गया NRC और NPR का काम, अधिकारी की चिट्ठी ने खोला राज: तेजस्वी यादव

Economic Survey: कमजोर आर्थिक वृद्धि दर, धीमे निवेश से डगमगा रही अर्थव्यवस्था

Related Posts