Video: डोनाल्ड ट्रंप की बेटी को भारतीय महिला ने लगाया गले, पूछा- ‘कैसा लगा नमस्ते ट्रंप’ तो मिला ये जवाब

'नमस्ते ट्रंप' इवेंट खत्म होने के बाद इवांका बाहर निकलीं तो उन्हें एक भारतीय महिला ने गले लगा लिया. महिला ने इवांका से पूछा कि 'नमस्ते ट्रंप कैसा लगा.'
Indian woman hugged, Video: डोनाल्ड ट्रंप की बेटी को भारतीय महिला ने लगाया गले, पूछा- ‘कैसा लगा नमस्ते ट्रंप’ तो मिला ये जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अपने दो दिन के भारत दौरे पर आए. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी आई हैं. ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे साबरमती पहुंचे. इसके बाद उन्होंने मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर एक लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित किया.

नमस्ते ट्रंप इवेंट खत्म होने के बाद इवांका बाहर निकलीं तो उन्हें एक भारतीय महिला ने गले लगा लिया. साथ ही उसने इवांका से कुछ बात भी की. इसी बीच एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा, ”आपको नमस्ते ट्रंप इवेंट कैसा लगा?” जिस पर इवांका ने कहा, ”बहुत शानदार.”

‘मेरा दोस्त, भारत का दोस्त है’

गौरतलब है कि अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच की गहरी निजी दोस्ती साफ देखने को मिली, जहां मोदी ने भारी भीड़ के बीच ट्रंप को अपना दोस्त बताते हुए कहा कि ‘मेरा दोस्त, भारत का दोस्त है.’

अमेरिका और भारत को दो प्रतिमाओं स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के माध्यम से जोड़ते हुए मोदी ने बखूबी भारत को एक ऐसे राष्ट्र के रूप में पेश किया, जो अमेरिका के साथ कई चीजें साझा करता है और दोनों में कई चीजें समान हैं.

ट्रंप की पाकिस्तान को चेतावनी

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने ‘नमस्ते’ कहते हुए अपने भाषण की शुरुआत की. आतंकवाद की माला जपने वाले पाकिस्‍तान को ट्रंप ने भारतीय सरजमीं से दो-टूक चेतावनी दी. अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बगल में खड़े होकर दोस्‍ती का शुक्रिया अदा करते हुए भारत के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पाकिस्‍तान पर प्रेशर बनाया.

सवा लाख लोगों से खचाखच भरे मोटेरा स्‍टेडियम में अपनी 30 मिनट की स्‍पीच में पाकिस्‍तान की तरफ से फैलाए जा रहे आतंकवाद को जड़ से मिटाने के लिए एकजुटता दिखाई. ट्रंप ने भारत से सहानुभूति जताते हुए कहा कि “हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है.”

ये भी पढ़ें-

डोनाल्ड ट्रंप बोले-असंभव को संभव बना सकते हैं मोदी, उनके जैसा कोई नहीं

28 मिनट की स्पीच में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने क्‍या कहा, पढ़ें 28 बड़ी बातें

Related Posts