चार दिन पहले हुआ था एनकाउंटर, आज नाले में मिली आतंकी की लाश, जानें पूरा मामला

J&K के बडगाम में हुए एनकाउंटर के चार दिन बाद सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी की लाश बरामद की है. आतंकी का शव बडगाम जिले के नाला कवूसा में मिला है. आतंकी की पहचान आकिब लोन के रूप में हुई है जो शोपियां का रहने वाला था.

जम्मू कश्मीर के बडगाम में हुए एनकाउंटर के चार दिन बाद सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के आतंकवादी की लाश बरामद की है. आतंकी का शव बडगाम जिले के नाला कवूसा में मिला है. आतंकी की पहचान आकिब लोन के रूप में हुई है जो शोपियां का रहने वाला था. 7 सितंबर को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ (Encounter) हुई थी, जिसमें आकिब को गोली लगी थी और वह घायल हो गया था. माना जा रहा है कि इलाज न मिलने के कारण आतंकी अपने अंजाम को पहुंच गया.

पढ़ें- पुलवामा: त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

गुरुवार को सुरक्षाबलों ने गोला बारूद से भरा एक बैग बडगाम के नाला कवूसा से बरामद किया था. बैग में एक ग्रेनेड और कुछ मैग्जीन बरामद की गई थीं. AK-47 बंदूक की एक पूरी भरी हुई मैग्जीन, 1 चीनी ग्रेनेड, 1 चाकू, 2 मोबाइल फोन भी बैग से बरामद किए गए हैं.

7 सितंबर को हुआ था एनकाउंटर

7 सितंबर को सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि बडगाम के कवूसा इलाके में आतंकी मौजूद हैं. आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन से बौखलाए आतंकियों ने सर्च पार्टी पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद यह सर्च ऑपरेशन एक एनकाउंटर में बदल गया और दोनों तरफ से गोलियां चलने लगीं.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीरः शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी

सोमवार को हुए इस एनकाउंटर के दौरान स्थानीय युवकों ने आतंकियों को बचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. पत्थरबाजों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले भी दागे थे. सुरक्षाबलों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों में कोई भी घायल नहीं हुआ, लेकिन इस दौरान आतंकी मौका देख कर फरार हो गए. आतंकियों के फरार होने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी सर्च ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को आतंकी की लाश बरामद हुई है.

Related Posts