Jamia Shooting: नाबालिग है पिस्तौल लहराने वाला गोपाल, देखें मार्कशीट और आधार कार्ड

आरोपी गोपाल ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है. वह जेवर टप्पल रोड पर पान का ठेला लगाता है.
firing in jamia, Jamia Shooting: नाबालिग है पिस्तौल लहराने वाला गोपाल, देखें मार्कशीट और आधार कार्ड

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी इलाके में गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक अनजान शख्स ने गोली चला दी. इस गोलीबारी में जामिया का एक छात्र घायल हुआ है. घायल छात्र की पहचान शादाब के रूप में हुई है. वह जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में मास कम्युनिकेशन का छात्र है.

गोलीबारी करने वाले शख्स का नाम गोपाल शर्मा है. वह ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है. आरोपी गोपाल जेवर टप्पल रोड पर पान का ठेला लगाता है. गोपाल ने दो दिन पहले इस घटना को लेकर अल्टीमेटम दिया था. साथ ही आरोपी का यह भी कहना है कि उसने चंदन की मौत का बदला लेने के लिए गोली चलाई है.

firing in jamia, Jamia Shooting: नाबालिग है पिस्तौल लहराने वाला गोपाल, देखें मार्कशीट और आधार कार्ड

इस बीच आरोपी गोपाल का आधार कार्ड सामने आया है. आधार कार्ड के मुताबिक आरोपी गोपाल नाबालिग है. आधार कार्ड में 08/04/2002 गोपाल की जन्म तिथि लिखी हुई है. आरोपी के पिता का नाम राजेंद्र शर्मा है.

इसके अलावा स्कूल सर्टिफिकेट के आधार पर भी गोपाल शर्मा को नाबालिग बताया जा रहा है. ऐसे में गोपाल शर्मा पर नाबालिग के आधार पर मामला चल सकता है.

नाबालिग होने कि स्थिति में पुलिस को इसे बाल सुधार गृह भेजना होगा. केस जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड में चलेगा. फिलहाल, पुलिस घटना के सारे पहलुओं की जांच कर रही है.

firing in jamia, Jamia Shooting: नाबालिग है पिस्तौल लहराने वाला गोपाल, देखें मार्कशीट और आधार कार्ड

घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि शख्स ने खुलेआम हथियार लगाया लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. प्रदर्शनकारियों की ओर शख्स आगे बढ़ रहा था. इस दौरान पुलिस महज चुप्पी साधे हुए देखते रही.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक गोली चलाने के दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंदे मातरम का नारा लगा रहा था. पुलिस ने आरोपी गोपाल को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

हिंसा और पथराव की जांच के लिए गठित दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी ने इस बाबत आम-आदमी से भी सहयोग की अपील की है. एसआईटी प्रमुख डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव ने लोगों से अपील की है कि उनके पास पथराव से संबंधित जो भी जानकारी या सबूत हों, वे एसआईटी को सौंप दें, ताकि जांच को अंजाम तक पहुंचाया जा सके.

ये भी पढ़ें-

Jamia: दोस्त चंदन की मौत का बदला लेने गया था गोपाल, कासगंज तिरंगा यात्रा के दौरान हुई थी हिंसा

Jamia Firing: गोली चलाने से पहले फेसबुक लाइव था आरोपी गोपाल, लिखा- खेल खत्म

Jamia firing: पुलिस के सामने 30 सेकेंड तक युवक लहराता रहा पिस्टल…कैमरे में कैद हुआ खौफ का पूरा मंजर, Video

Related Posts