जम्मू कश्मीर पुलिस को मिला Command Vehicle, अब आतंकियों की खैर नहीं, जानें इसकी खासियत

Command Vehicle बुलेट प्रूफ है. लेकिन इसमें और भी खासियत है. इस गाड़ी में 16 CCTV कैमरे लगे हैं, जो रात के वक्त भी काम करते हैं. इन कैमरों के जरिए तीन किलोमीटर तक होने वाली हर हलचल को पकड़ा जा सकता है.

Command vehicle for jammu and kashmir police, जम्मू कश्मीर पुलिस को मिला Command Vehicle, अब आतंकियों की खैर नहीं, जानें इसकी खासियत

अब आतंकियों का बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के बेड़े में कमांड व्हीकल शामिल हुई है. कमांड व्हीकल की जिम्मेदारी जम्मू कश्मीर पुलिस की क्राइसिस रिस्पांस टीम (CRT) को सौंपी गई है. जम्मू कश्मीर पुलिस की CRT आतंकियों (Terrorist) के खिलाफ कहर बरपा रही है. यह टीम आतंकी ऑपरेशन में काम करती है और अब इसे अहम व्हीकल दिया गया है, जिसका नाम ‘कमांड व्हीकल’ है.

बुलेट प्रूफ है गाड़ी

यह गाड़ी बुलेट प्रूफ है. लेकिन इसमें और भी खासियत है. इस गाड़ी में 16 CCTV कैमरे लगे हैं, जो रात के वक्त भी काम करते हैं. इन कैमरों के जरिए तीन किलोमीटर तक होने वाली हर हलचल को पकड़ा जा सकता है. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में यह गाड़ी इस्तेमाल की जाएगी. इस गाड़ी में रडार सिस्टम लगा है. साथ ही अगर इसके टायर पर गोली लगती है तो भी यह गाड़ी 60 किलोमीटर तक जा सकती है. इस गाड़ी के अंदर बैठकर पूरा ऑपरेशन मॉनिटर किया जा सकता है.

जवानों के रहने की है व्यवस्था

इस गाड़ी में 4-5 जवान आराम कर सकते हैं. गाड़ी में एयर कंडीशन सिस्टम लगा है. फर्स्ट एड किट, खाने पीने की सुविधा भी इस गाड़ी में है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के बेड़े आतंक खिलाफ जिस सख्ती से काम करती है वह किसी से छुपा नहीं है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के बेड़े में अब यह गाड़ी शामिल होने के बाद आतंक का जल्द ही सफाया होने जा रहा है.

Related Posts