वुहान से लौटे युवाओं से पीएम मोदी ने की बात, कश्मीरी स्टूडेंट बोले- क्वारेंटाइन से नहीं डरें

चीन का वुहान (Wuhan, China) शहर कोरोना वायरस (CoronaVirus) का केंद्र है. इसी शहर से पूरे विश्व में इस वायरस का प्रसार हुआ. कश्मीर के 60 छात्र वुहान में ही मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. सही सलामत लौटने पर सबने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा.

wuhan returned kashmiri youths thanks to PM Modi, वुहान से लौटे युवाओं से पीएम मोदी ने की बात, कश्मीरी स्टूडेंट बोले- क्वारेंटाइन से नहीं डरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चीन के वुहान शहर से पिछले दिनों लौटे कश्मीरी छात्र निज़ामुर रहमान (Nizamur Rahman) से शनिवार को फोन पर बात की. रहमान ने पीएम को बताया कि वुहान में स्थिति भयंकर है. वो वुहान में 60 अन्य कश्मीरी छात्र के साथ मेडिकल की पढ़ाई करते हैं. उसने भारत सरकार का और पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि समय रहते उनको और उनके मित्रों को वुहान शहर से सुरक्षित निकाल लिया गया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

जब पीएम मोदी (PM Modi) ने रहमान से अपना अनुभव साझा करने को कहा कि तो उसने बताया कि 14 दिन अलग-थलग रहने के दौरान उन्हें कोई समस्या नही हुई, उन्हें अच्छा खाना दिया गया, खेलने को गेम्स दिए गए. इसलिए जो लोग क्वारनटाइन (Quarantine) के दौरान रहते हैं वो भयभीत न हों. पीएम मोदी ने निजाम उर रहमान से कहा कि वह चूंकि मेडिकल की पढ़ाई करते हैं तो ऐसे में लोगों को लॉक डाउन (Lockdown) के के महत्व के बारे में बताएं और समझाएं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

 

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

गौरतलब है कि चीन का वुहान (Wuhan, China) शहर कोरोना वायरस (CoronaVirus) का केंद्र रहा है. माना जा रहा है कि चीन के इस शहर से पूरे विश्व में इस वायरस का प्रसार हुआ. कश्मीर के 60 छात्र वुहान में ही मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. भारत सरकार से गुहार लगाने के बाद इन लोगों को सुरक्षित भारत लाया गया और 14 दिन के आइसोलेशन (Isolation) की जरूरी प्रकिया के बाद सबको अपने घरों में भेज दिया गया है. (आईएएनएस)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts