दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने कहा- अगले 20 दिनों तक जारी रहेगी ठंड

कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, "राजधानी में हुई बारिश पश्चिमी विक्षोभ का नतीजा है. मार्च महीने में चार पश्चिमी विक्षोभ देखें गए हैं. इसकी वजह से आने वाले दिनों भी बारिश हो सकती है."
national capital Delhi weather, दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने कहा- अगले 20 दिनों तक जारी रहेगी ठंड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार शाम को मौसम ने अचानक करवट बदली और जोरदार बारिश हुई. बारिश की वजह से राजधानी के कई इलाकों में यात्रियों को जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ा. साथ ही शाम के समय में ही कई इलाकों में घना अंधेरा छा गया.

वो दिल्लीवासी जो सोच रहे थे कि गर्मी जल्द ही दस्तक देने वाली है, उनका अनुमान गलत साबित हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि सर्दी अभी और 20 दिनों तक जारी रह सकती है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, “राजधानी में हुई बारिश पश्चिमी विक्षोभ का नतीजा है. मार्च महीने में चार पश्चिमी विक्षोभ देखें गए हैं. इसकी वजह से आने वाले दिनों भी बारिश हो सकती है.”

कहां पर हुई कितनी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, सफदरजंग में 20.4 एमएम और पालम में 15.6 एमएम बारिश दर्ज हुई. वहीं, लोधी रोड इलाके में 20.6, अया नगर में 19.1 एमएम और रिज एरिया में 18.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई.

बारिश के चलते फ्लाइट्स पर असर पड़ता नजर आ रहा है. एयर इंडिया ने बयान जारी करके कहा कि ‘भारी बारिश की वजह से फ्लाइट्स के प्रस्थान और आगमन प्रभावित हो सकते हैं. इसके साथ ही एयरपोर्ट के रास्ते में जाम लगे हुए हैं. यात्रियों से अपील है कि वो पर्याप्त समय लेकर घर से एयरपोर्ट के लिए निकलें.’

पिछले दो दिनों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है. शहर में शुक्रवार की सुबह न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Related Posts