CAA लाकर हमने कुछ गलत नहीं किया, NDA की बैठक में बोले PM मोदी, JDU ने रखी ये मांग

पीएम मोदी ने कहा कि ये देश जैसे सबका है वैसे ही मुसलमानों का भी है. मुसलमानों का भी उतना ही हक और कर्तव्य है जितना बाकियों का है.
NDA constituents Meeting, CAA लाकर हमने कुछ गलत नहीं किया, NDA की बैठक में बोले PM मोदी, JDU ने रखी ये मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस बैठक में कहा कि सीएए पर हमने कुछ भी गलत नहीं किया है. बल्कि हमको फ्रंटफुट पर और आक्रामक रहना है. सीएए से किसी नागरिकता नहीं जा रही है, बल्कि नागरिकता देने के लिए लाया गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि ये देश जैसे सबका है वैसे ही मुसलमानों का भी है. मुसलमानों का भी उतना ही हक और कर्तव्य है जितना बाकियों का है. साथ ही पीएम मोदी ने ट्वीट करके इस मीटिंग के बारे में जानकारी दी.


सूत्रों के मुताबिक, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने सरकार से एनपीआर फॉर्म में बदलाव करने की मांग रखी. जेडीयू की ओर से ललन सिंह ने एनडीए की बैठक में मांग रखी कि पिता/माता के जन्मस्थान या तिथि जैसी चीजों को हटा दिया जाना चाहिए.

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) नेता रामविलास पासवान ने बताया कि एनडीए बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया है. प्रस्ताव में पीएम मोदी के नेतृत्व में फिर से विश्वास जताते हुए कहा गया कि एनडीए चट्टान की तरह उनके पीछे खड़ी है.

प्रस्ताव में कहा गया कि नागरिकता कानून के जरिए गांधी जी के सपने को साकार किया गया. रामविलास पासवान ने प्रस्ताव पेश किया था. प्रस्ताव में बोडो समझौता, धारा 370, नागरिकता कानून आौर करतारपुर का जिक्र किया गया है.

ये भी पढ़ें-

यूपी पुलिस ने PFI के 8 सदस्यों को किया गिरफ्तार, CAA-NRC के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप

Nagrota Encounter: हमले का मास्टरमाइंड निकला पुलवामा अटैक के साजिशकर्ता का भाई

बिहार में शुरू हो गया NRC और NPR का काम, अधिकारी की चिट्ठी ने खोला राज: तेजस्वी यादव

Related Posts