कोरोना वायरस का संदिग्‍ध घर से बाहर निकला, किम जोंग ने गोली से मरवा दिया

नॉर्थ कोरिया में गलती करने पर किसी अधिकार को जान से मार दिया जाना आम बात है. उत्तर कोरिया ने चीन के साथ लगती सीमा को लगभग पूरी तरह से बंद कर दिया है.

नॉर्थ कोरिया में एक अधिकारी को पब्लिक बाथरूम यूज करना महंगा पड़ गया. अधिकारी को बाथरूम जाते समय ही पकड़कर गोली मार दी गई. दरअसल अधिकारी को चीन से आने के बाद से कोरोनावायरस संक्रमण फैलने के डर से अलग रखा गया था.

अधिकारी को चीन से आने के बाद से ही अलग रखा गया था. जब अधिकारी ने पब्लिक बाथरूम के लिए जाने की कोशिश की तो उसे पकड़कर गोली मार दी गई. हालांकि, नॉर्थ कोरिया में कोराना वायरस से संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है, लेकिन चीन से लगे सीमावर्ती इलाकों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कड़ाई से कदम उठाए जा रहे हैं. हर उस शख्स को अलग थलग रखा जा रहा है, जो चीन से होकर आया है या चीनी लोगों के संपर्क में है.

किम जोंग के मिलिट्री कानून के हिसाब से कोई भी शख्स जिसे कोरोनवायरस के फैलने के डर से अलग रखा गया है, उसे बाहर निकलने के लिए अनुमति लेनी होगी. अधिकारी बिना अनुमति के बाहर निकल गया और उसे गोली मार दी गई. इसके अलावा एक और अधिकारी को चीन यात्रा करके इसे छिपाने की कोशिश करने के बाद निर्वासित कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, ये शख्स गुप्त रूप से किंगडम नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी के लिए काम करता था. नॉर्थ कोरिया में गलती करने पर किसी अधिकार को जान से मार दिया जाना आम बात है. उत्तर कोरिया ने चीन के साथ लगती सीमा को लगभग पूरी तरह से बंद कर दिया है.

उड़ान सेवाएं बिल्कुल कम कर दी गई हैं. विदेशी पर्टकों के भी देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के डिमिलिट्राइज्ड जोन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. किसी को इस पार से उस पार जाने की अनुमति नहीं है.

 

ये भी पढ़ें-  Coronavirus : जापान में क्रूज पर फंसी हैं सोनाली, परिवार की गुहार-बेटी को वापस ले आओ सरकार

Related Posts