पाकिस्तानी सेना का दावा: हमारी गिरफ्त में दो भारतीय पायलट, एक का वीडियो जारी

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया कि उन्होंने भारतीय लड़ाकू विमान को गिरा दिया और दो पायलट गिरफ्तार कर लिए. एक पायलट को उन्होंने मीडिया में पेश किया. वीडियो भी जारी हो चुका है लेकिन भारत सरकार या टीवी 9 भारतवर्ष इसकी पुष्टि नहीं करते.

नयी दिल्ली: भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने जवाबी कार्रवाई में भारत के 2 फाइटर जेट को मार गिराया है. साथ ही इंडियन एयरफोर्स के 2 पायलटों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को अपने बारे में कुछ बोलते हुए दिखाया गया है, इसमें अभिनंदन ने अपना नंबर 27981 बताया है. वीडियो में दिखाई देने वाले शख्स के चेहरे पर चोट के निशान देखे जा सकते हैं. अभी तक भारत सरकार ने वीडियो पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है. टीवी 9 भारतवर्ष इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

हालांकि समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर बताया है कि कमांडर अभनिंदन ने 27 फरवरी की सुबह मिग – 21 से उड़ान भरी थी. आसिफ गफूर ने ये भी दावा किया कि इंडियन एयरफोर्स के गिरफ्तार दूसरे पायलट को पाकिस्तानी आर्मी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.