PM मोदी की अपील- Corona से लड़ने के लिए SAARC देश आएं साथ, पाकिस्तान हुआ राजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, "हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने नागरिकों को स्वस्थ्य रखने के तरीकों पर चर्चा कर सकते हैं. साथ मिलकर हम दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश कर सकते हैं और पृथ्वी को स्वस्थ्य बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं."
Pakistan responded positively, PM मोदी की अपील- Corona से लड़ने के लिए SAARC देश आएं साथ, पाकिस्तान हुआ राजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कोविड-19 (Covid-19) पर दक्षेस देशों की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) करने के प्रस्ताव पर पाकिस्तान (Pakistan) ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. शनिवार को मोदी ने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के देशों को कोरोनावायरस महामारी से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का प्रस्ताव दिया.

‘कोरोना से लड़ने के लिए बनाएं मजबूत रणनीति’

मोदी ने कई सारे ट्वीट्स के जरिए कहा, “मैं दक्षेस देशों के नेताओं को प्रस्ताव देता हूं कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मजबूत रणनीति बनाएं.”

उन्होंने कहा, “हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने नागरिकों को स्वस्थ्य रखने के तरीकों पर चर्चा कर सकते हैं. साथ मिलकर हम दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश कर सकते हैं और पृथ्वी को स्वस्थ्य बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं.”

‘कोरोना से निपटने के लिए संयुक्त प्रयास जरूरी’

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान विदेश विभाग की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने स्वीकार किया कि वैश्विक और क्षेत्रीय स्तर पर कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए संयुक्त प्रयासों की जरूरत है.

उन्होंने शनिवार सुबह एक ट्वीट में कहा, “हमने स्वास्थ्य पर एसएपीएम(जफर मिर्जा) से संवाद किया है. वह दक्षेस के सदस्य देशों के साथ इस विषय पर चर्चा करने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लेने के लिए उपलब्ध रहेंगे.”

गुरुवार को फारूकी ने कहा था कि पाकिस्तान कोरोनावायरस से निपटने के लिए भारत समेत अपने पड़ोसियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है.

भारत में अबतक कोरोनावायरस से दो मौतें हो चुकी हैं, वहीं पाकिस्तान में अबतक इस वायरस से संक्रमण के 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

(IANS)

Related Posts