यात्री ने ट्वीट करके राजधानी एक्सप्रेस में 5 बम होने की दी सूचना, 2 घंटे बाद मांग ली माफी

यात्री ने लिखा, "मैं यह सूचना देना चाहता हूं कि नई दिल्ली से कानपुर जा रही राजधानी ट्रेन(12424) में पांच बम लगे हुए हैं. कृपया जल्दी इस पर कोई एक्शन लीजिए."
Rajdhani Express Bomb, यात्री ने ट्वीट करके राजधानी एक्सप्रेस में 5 बम होने की दी सूचना, 2 घंटे बाद मांग ली माफी

नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को शुक्रवार को दादरी में सुरक्षा कारणों से रोकना पड़ा. ट्रेन में सवार एक यात्री ने सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि राजधानी एक्सप्रेस में पांच बम लगे हुए हैं.

संजीव सिंह गुर्जर नाम के यात्री ने रेल मंत्रालय, पीयूष गोयल, दिल्ली पुलिस और आईआरसीटीसी को टैग करते हुए लिखा, “मैं यह सूचना देना चाहता हूं कि नई दिल्ली से कानपुर जा रही राजधानी ट्रेन(12424) में पांच बम लगे हुए हैं. कृपया जल्दी इस पर कोई एक्शन लीजिए.”

राजकीय रेलवे पुलिस आगरा के अधीक्षक ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा, “उपरोक्त सूचना के बारे में सभी वरिष्ठ अधिकारियों को बता दिया गया है. ट्रेन को जीआरपी दादरी पोस्ट पर रोका जा रहा है और आरपीएफ व जीआरपी की टीमें सयुंक्त रुप से इसकी जांच कर रही हैं.”

नहीं मिली कोई विस्फोटक सामग्री

जांच में सुरक्षा दल को ट्रेन में किसी तरह की विस्फोटक सामग्री नहीं मिली. इस बीच गाड़ी में बम की बात कहने वाले संजीव गुर्जर ने 2 घंटे बाद दूसरा ट्वीट करके सफाई दी कि उसके भाई की ट्रेन 4 घंटे लेट हो जाने के बाद उसने इस तरह का ट्वीट किया था.

यात्री ने लिखा, “यह ट्वीट मैंने मानसिक तनाव की स्थिति में किया था. आज मेरे भाई की ट्रेन चार घंटे लेट हो गयी थी, जिससे मुझे बहुत गुस्सा आया . मैं इसके लिए भारत सरकार से माफी चाहता हूं.”

इस पर रेलवे प्रवक्ता ने कहा, “रेलवे आईटी प्रकोष्ठ ने जांच शुरू कर दी है और उचित कार्रवाई की जाएगी.”

बता दें कि 12424 डीबीआरटी राजधानी नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच के स्टेशनों की यात्रा करती है. यह दिल्ली से शाम 4:10 बजे खुलती है और सुबह 7:00 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचती है.

ये भी पढ़ें-

‘जेल में हैं ढेर सारे मच्छर’, आजम खान का रात काटना हो रहा मुश्किल

Indian 2: शूटिंग के दौरान हादसे में गई 3 लोगों की जान, निर्देशक ने किया 1 करोड़ देने का ऐलान

स्मृति ईरानी ने पोस्ट की पुरानी तस्वीर, करण जौहर के हैम्पर पर लगाया वजन बढ़ाने का आरोप

Related Posts