अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए गुजरात तैयार, PM मोदी ने कहा, ट्रंप की मेजबानी सम्मान की बात

पीएम मोदी ने कहा, "भारत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर उत्साहित है. वह अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ कल हमारे साथ होंगे, यह सम्मान की बात है."
PM Narendra Modi Tweet, अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए गुजरात तैयार, PM मोदी ने कहा, ट्रंप की मेजबानी सम्मान की बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत में आने के चौबीस घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर उत्साहित हैं. पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए यह बात कही है.

पीएम मोदी ने कहा, “भारत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर उत्साहित है. वह अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ कल हमारे साथ होंगे, यह सम्मान की बात है.”


इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें सभी भाषाओं के लोग ट्रंप की यात्रा के बारे में उत्साहित दिखे. वीडियो का उद्देश्य भारत की समृद्ध विविधता को प्रदर्शित करना है. रूपाणी ने कहा, “पूरा गुजरात एक आवाज में बोल रहा है- नमस्ते ट्रंप.”

ट्रंप सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह मोदी के साथ सरदार पटेल स्टेडियम में भाषण देंगे. मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप फिर आगरा जाएंगे, जहां वे ताजमहल का दीदार करेंगे. इसके बाद में वो नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

वहीं, राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं. अमित शाह ट्रंप के अहमदाबाद आने से एक दिन पहले ही वहां जायजा लेने पहुंचे.

ट्रंप की भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद है. अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई गई

ये भी पढ़ें-

काश… मेहमान ट्रंप के लौटने तक सब्र रखती कांग्रेस!

डोनाल्ड ट्रंप के साथ डेलीगेशन में भारत आ रहे हैं ये दो भारतीय मूल के शख्स

Related Posts