अच्छे मानसून के लिए पानी भरे बर्तन में बैठकर हो रही है पूजा

देश का बड़ा हिस्सा गर्मी से बेहाल है. मौसम विभाग अगले पांच दिन में कुछ राज्यों में बारिश होने की बात कह रहा है. पूजा-पाठ का सहारा भी लिया जा रहा है.
monsoon, अच्छे मानसून के लिए पानी भरे बर्तन में बैठकर हो रही है पूजा

गर्मी ने सबकी हालत खराब कर रखी है. लोग राहत पाने के लिए पहाड़ों की तरफ जा रहे हैं. सारे हिल स्टेशन्स फुल हैं. गर्मी से पीछा सिर्फ मानसून छुड़ा पाएगा, इसलिए देश के अलग अलग हिस्सों में कई तरह के जुगाड़ किए जा रहे हैं. बेंगलुरु में तो बेहतर मानसून के लिए पूजा पाठ भी किया जा रहा है. तस्वीर आई है जिसमें पानी से भरे बर्तन में बैठकर पुजारी पूजा कर रहे हैं और मोबाइल में देखकर मंत्र पढ़ रहे हैं.

ये तस्वीरें हालसुरु के सोमेश्वर मंदिर की है. एक तस्वीर में पुजारी हवन में तल्लीन हैं तो दूसरी तस्वीर में पानी से भरे भारी भगोने में दो पुजारी बैठे हैं. बताया जा रहा है कि ये मोबाइल में मौसम की जानकारी की पल-पल अपडेट ले रहे हैं. ऐसा भी हो सकता है कि ये मोबाइल में देखकर मंत्र पढ़ रहे हों.

इस बीच मौसम विभाग ने थोड़ा सुकून देने वाली खबर दी है. बताया है कि अगले पांच दिनों में नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, असम, मेघालय, केरल और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में जमकर बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें:

“मुग़ल शासक अकबर मीना बाजार में लड़कियों से करता था छेड़छाड़”

चुनाव जीतना है तो RSS की तरह करो कैंपेन, NCP कार्यकर्ताओं को शरद पवार की नसीहत

मोदी 2.0 में वाजपेयी सरकार के चार मंत्री, जानिए कौन

अब राजनाथ सिंह को 6 केंद्रीय कैबिनेट कमेटियों में दी गई जगह, विवाद के बाद हुआ फेरबदल

Related Posts