शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने नोएडा से फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता खोला

इससे पहले कालिन्दी कुंज पार्क और कालिन्दी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास बैरियर लगा हुआ था. लेकिन अब बैरियर हटा लिया गया है.
Shaheen Bagh protesters, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने नोएडा से फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता खोला

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने एक तरफ का रास्ता खोल दिया है. आधा रास्ता खुलने से होली फैमिली, जामिया, बटला हाउस और अबुल फजल होते हुए नोएडा और फरीदाबाद जाने वाली छोटी गाड़ियों को राहत मिली है.

इससे पहले कालिन्दी कुंज पार्क और कालिन्दी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास बैरियर लगा हुआ था. लेकिन अब बैरियर हटा लिया गया है. कालिन्दी पार्क चौकी के पास के बैरियर को प्रदर्शनकारियो ने हटा दिया है. जबकि मेट्रो स्टेशन के पास के बैरियर को पुलिस ने हटाया है.

इसको शाहीन बाग का गेट नंबर 9 भी कहते हैं. ये कहा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों ने गेट नंबर 9 खोल दिया है.
शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने नोएडा से फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता खोला


इससे पहले सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार साधना रामचंद्रन की चौथे दिन की बातचीत बेनतीजा रही थी.

साधना ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद गुरुवार देर शाम सड़क का जायजा लिया था. इसके बाद उन्होंने पुलिस को कहा था कि आप इस सड़क को अपनी तरफ से खोल दीजिए.

हालांकि, शुक्रवार सुबह मार्ग को थोड़ी देर के लिए खोला गया था, लेकिन जल्द ही उसे फिर बंद करना पड़ा.

शाहीनबाग में पिछले 70 दिनों से सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने रास्ता खुलवाने के लिए दो वातार्कारों संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को वार्ता के लिए नियुक्त किया है. वे लगातार तीन दिनों से प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने शाहीनबाग आ रहे हैं.

इससे पहले लगातार चौथे दिन शनिवार सुबह वार्ताकार साधना रामचंद्रन यहां पहुंचीं और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रास्ता खोलने के लिए समझाया.

प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकार के समक्ष सात मांगें रखते हुए कहा था कि जब तक सीएए वापस नहीं लिया जाता, तब तक रास्ते को खाली नहीं किया जाएगा. फिलहाल पुलिस ने कालिंदी कुंज मार्ग को खोल दिया है.

ये भी पढ़ें-

विमान में आरामदायक कुर्सी पर छिड़ी बहस, मंत्रालय ने कहा- स्लीपर बर्थ नहीं है आपकी सीट

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री ने कहा- रामनवमी में नहीं शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य

योगी आदित्यनाथ पर हमलावर सपा, भगवान राम को बताया सबसे बड़ा समाजवादी

Related Posts