बेलगाम जाने से रोके गए संजय राउत, बोले- किसी अज्ञात जगह पर ले जा रही कर्नाटक पुलिस

संजय राउत ने कहा कि 'पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और रोहिंग्या भारत में आ सकते हैं लेकिन महाराष्ट्र से कोई बेलगाम नहीं जा सकता है.'
Shiv Sena MP Sanjay Raut, बेलगाम जाने से रोके गए संजय राउत, बोले- किसी अज्ञात जगह पर ले जा रही कर्नाटक पुलिस

शिवसेना सांसद संजय राउत को कर्नाटक के बेलगाम जाने से रोका गया है. कर्नाटक पुलिस ने राउत को अपने कब्जे में ले लिया है. शिवसेना सांसद ने कहा है कि मुझे बेलगाम एयरपोर्ट पर रोका गया है. साथ ही किसी अनजान जगह पर ले जाया जा रहा है.

साल 1980 में भाषा को लेकर विवाद हिंसात्मक हो गया था. इस दौरान हुए दंगों में कई मराठी लोग मारे गए थे. उन्हीं की याद में बेलगाम के मराठी लोग शहीदी दिवस कार्यक्रम कर रहे हैं. राउत इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.


शिवसेना सांसद ने शनिवार को बीजेपी के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार पर हमला बोला था. संजय राउत ने कहा था कि ‘पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और रोहिंग्या भारत में आ सकते हैं लेकिन महाराष्ट्र से कोई बेलगाम नहीं जा सकता है. यह गलत है. दोनों राज्यों के बीच विवाद चल रहा है लेकिन इसे इतना नहीं बढ़ाया जाना चाहिए कि एक-दूसरे पर प्रतिबंध लगा दिए जाएं.’

उन्होंने आगे कहा, ”वहां (बेलगाम में) एक सांस्कृतिक और साहित्यिक कार्यक्रम है और मैं वहां के लोगों से बात करने जाऊंगा. यदि प्रतिबंध लगाए गए हैं तो लगने दीजिए.”

वहीं, शुक्रवार को महाराष्ट्र के मंत्री राजेंद्र पाटिल येद्रवकर को कर्नाटक के बेल्लवी जिले में एक कार्यक्रम में बोलने से रोका गया था. येद्रवकर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इस मामले ने भी काफी तुल पकड़ा था.

ये भी पढ़ें-

सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुईं शबाना आजमी, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा

बिजनौर में महिला को चारपाई से बांधकर जलाया, इलाके में फैली दहशत

सरोज खान के आरोप पर गणेश आचार्य का पलटवार, कहा- डांसर्स के पेट पर मार रहीं लात

Related Posts