Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपाल

शाहीनबाग से राजघाट जा रहे जामिया छात्रों के जुलूस पर गोली चलाने वाले युवक के खिलाफ हत्या की कोशिश और शस्त्र अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई.
Rambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपाल

राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में गुरुवार को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी हुई. सीएए के खिलाफ मार्च निकालने वालों पर एक शख्स ने गोलीबारी करनी शुरू की दी. इस गोलीबारी में जामिया के एक छात्र के हाथ में गोली लगी है.

गोलीबारी करने वाले शख्स की पहचान गोपाल शर्मा के रूप में हुई है. गोपाल ग्रेटर नोएडा के जेवर इलाके का रहना वाला है. आरोपी जेवर टप्पल रोड पर पान का ठेला लगाता है. इस शख्स ने दो दिन पहले ही इस घटना को लेकर अल्टीमेटम दिया था.

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक गोपाल अपने दोस्त का बदला लेने के लिए आया था. ये दोस्त चंदन गुप्ता है. 26 जनवरी 2018 में कासगंज में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी. इसी दौरान दो समुदायों में झड़प हो गई थी. तभी वहां फायरिंग हुई जिसमें चंदन गुप्ता को गोली लग गई थी.

इस बीच आरोपी गोपाल का आधार कार्ड सामने आया है. आधार कार्ड के मुताबिक आरोपी गोपाल नाबालिग है. आधार कार्ड में 08/04/2002 गोपाल की जन्म तिथि लिखी हुई है. आरोपी के पिता का नाम राजेंद्र शर्मा है.

इसके अलावा स्कूल सर्टिफिकेट के आधार पर भी गोपाल शर्मा को नाबालिग बताया जा रहा है. ऐसे में गोपाल शर्मा पर नाबालिग के आधार पर मामला चल सकता है.

नाबालिग होने कि स्थिति में पुलिस को इसे बाल सुधार गृह भेजना होगा. केस जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड में चलेगा. फिलहाल, पुलिस घटना के सारे पहलुओं की जांच कर रही है.

उसके फेसबुक प्रोफाइल में लिखा है, ‘रामभक्त गोपाल नाम है हमारा….Rambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपालRambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपाल. BIO में इतना काफी है Rambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपाल. वाकी सही समय आने पर..जय श्री रामRambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपालRambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपालRambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपालRambhakta Gopal Sharma, Jamia Shooting: जेवर में पान का ठेला लगाता है छात्रों पर गोली चलाने वाला गोपाल.’

गोलीबारी करने वाले शख्स ने घटना से पहले कई बार फेसबुक लाइव किया था. एफबी लाइव में लोगों को प्रदर्शन करते देखा जा सकता है. आरोपी गोपाल के एफबी लाइव को कई सारे लोग देख रहे थे और कमेंट्स भी कर रहे थे.

इस बीच वह फेसबुक पर कुछ पोस्ट भी कर रहा था. इसमें वह बदला लेने की बात लिख रहा था. साथ ही इसे उसने अपनी अंतिम यात्रा भी बताया. उसने खेल खत्म भी लिखा.

गोली चलाने से पहले एक पोस्ट में गोपाल नाम का यह युवक लिखता है, ‘मेरी अंतिम यात्रा पर… मुझे भगवा में ले जाएं… और जय श्री राम के नारे हों.’

बता दें कि शाहीनबाग से राजघाट जा रहे जामिया छात्रों के जुलूस पर गोली चलाने वाले युवक के खिलाफ हत्या की कोशिश और शस्त्र अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई. मामला घायल के बयान पर दर्ज किया गया बताया जा रहा है. थाना न्यू फ्रेंड्स कालोनी थाने में केस दर्ज होते ही दिल्ली पुलिस ने हमलावर को कानूनी रूप से देर रात गिरफ्तार भी कर लिया.

ये भी पढ़ें-

Jamia Shooting: नाबालिग है पिस्तौल लहराने वाला गोपाल, देखें मार्कशीट और आधार कार्ड

Jamia: दोस्त चंदन की मौत का बदला लेने गया था गोपाल, कासगंज तिरंगा यात्रा के दौरान हुई थी हिंसा

Jamia Firing: गोली चलाने से पहले फेसबुक लाइव था आरोपी गोपाल, लिखा- खेल खत्म

Related Posts