IPL 2020: विंडीज दिग्गज ने KKR को लेकर जताई बड़ी आशंका, कहा- टीम में सब कुछ सही नहीं

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में 5 में से 4 मैच जीते हैं, लेकिन ज्यादातर मौकों पर टीम के बड़े खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:01 pm, Sun, 18 October 20
(Photo: BCCI/IPL)

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए IPL 2020 अभी तक बेहद औसत रहा है. 2 बार की चैंपियन टीम ने शुरुआत में कुछ मैचों में अच्छी जीत दर्ज की, लेकिन फिर टीम पटरी से उतरती दिखी. इस बीच टीम की कप्तानी में भी बदलाव किया गया. कई बड़े खिलाड़ी भी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और इन सबको देखकर महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने आशंका जताई है कि KKR कैंप में कुछ ठीक नहीं है.

KKR ने सीजन में अच्छी शुरुआत की थी और पहले 6 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की. हालांकि, इस दौरान टीम अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन टीम को जरूरी पॉइंट्स मिल रहे थे. इसके बाद टीम को अगले दो मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा.

नरेन को मिलनी चाहिए टीम में जगह

इस सबके बीच KKR की कप्तानी में भी बदलाव कर दिया गया. लगातार आलोचना झेल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कमान सौंपी गई. KKR में चल रही इस तरह की उथल-पुथल और खराब प्रदर्शन पर वेस्टइंडीज के दिग्गज लारा ने निराशा जताई है.

लारा ने कहा, “KKR के लिए कप्तानी कभी भी समस्या नहीं थी. सुनील नरेन ने टीम के लिए अपनी गेंदबाजी से 2 मैच जीते और उन्हें (अपने एक्शन में) सुधार करना होगा.” लारा का मानना है कि नरेन को टीम से ड्रॉप करने का फैसला सही नहीं था.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नजदीकी जीत दिलाने वाले सुनील नरेन (Sunil Narine) के एक्शन की शिकायत की गई थी और उन्हें चेतावनी जारी की गई थी. इसके कारण KKR ने अगले 2 मैचों में नरेन को मौका नहीं दिया. हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले टीम के लिए राहत की खबर आई और नरेन के एक्शन को क्लियर कर दिया गया. इसके बावजूद नरेन को टीम में जगह नहीं मिली.

KKR कैंप में सबकुछ सही नहीं

विंडीज दिग्गज लारा आंद्रे रसेल (Andre Russell) के प्रदर्शन से भी निराश हैं. साथ ही लारा ने आशंका जताई कि कोलकाता की टीम में सबकुछ सही नहीं चल रहा है. लारा ने अपनी बात रखते हुए कहा, “आंद्रे रसेल को रन बनाने की जरूरत है. कोई भी टीम की कप्तानी कर सकता है. मुझे लगता है कि इस टीम ने खुद पर ज्यादा दबाव डाल लिया है. कैमरे की नजरें उन पर हैं, उन्होंने कप्तानी में बदलाव किया है और इस कैंप में कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है, जो सही नहीं है.”

हालांकि, KKR ने एक बार फिर जीत की राह पर वापसी की है. रविवार को अबू धाबी में टीम ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. टीम की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन, जिन्हें सीजन में पहली बार मौका मिला. फर्ग्यूसन ने अपने पहले 3 ओवरों में ही 3 विकेट हासिल किए और फिर सुपर ओवर में सिर्फ 2 रन देकर हैदराबाद के 2 खिलाड़ियों को आउट किया. KKR की 9 मैचों में ये पांचवी जीत है और 10 पॉइंट्स के साथ टीम अभी भी चौथे स्थान पर बरकरार है.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: लॉकी फर्ग्यूसन के आगे हारा सनराइजर्स हैदराबाद, सुपर ओवर में केकेआर ने मारी बाजी

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)