IPL 2020: जडेजा की तूफानी पारी, चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली को दिया 180 रन का लक्ष्य

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने केदार जाधव (Kedar Jadhav) को फिर से प्लेइंग इलेवन में जगह दी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:13 pm, Sat, 17 October 20
फाफ डु प्लेसी आईपीएल 2020 में चेन्नई के जबरदस्त फॉर्म में हैं.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 34वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सामने जीत के लिए रन का लक्ष्य रखा है. शारजाह में हो रहे मुकाबले में चेन्नई ने फाफ डु प्लेसी (58) के अर्धशतक और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की तूफानी पारी (13 गेंद में 33 रन) की मदद से चार विकेट खोकर 179 रन बनाए. जडेजा के अलावा अंबाती रायडू ने 25 गेंद में 45 रन बनाए. दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए नाबाद 50 रन की पार्टनरशिप हुई. जडेजा और रायडू दोनों ने चार-चार छक्के लगाए. इन दोनों के बूते चेन्नई ने आखिरी पांच ओवर में एक विकेट गंवाकर 67 रन बनाए.

धोनी ने पहले बैटिंग चुनी

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. उन्होंने मैच के लिए पीयूष चावला को बाहर कर केदार जाधव को शामिल किया. दिल्ली ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. चेन्नई की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज सैम करन बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्होंने तुषार देशपांडे की गेंद को उड़ाने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर थर्ड मैन पर खड़े एनरिख नॉर्खिया के हाथों में चली गई.

रवींद्र जडेजा शॉट लगाते हुए.

सीएसके ने बनाया सबसे घटिया पावरप्ले स्कोर

इसके बाद फाफ डु प्लेसी और शेन वॉटसन की जोड़ी क्रीज पर जमी. दोनों को शुरू में थोड़ी परेशानी हुई. हालांकि डु प्लेसी रंग में थे. उन्होंने नॉर्खिया के ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया. फिर भी पावरप्ले तक सीएसके का स्कोर एक विकेट पर 39 रन ही था. यह शारजाह में आईपीएल 2020 का सबसे खराब पावरप्ले स्कोर था.

शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसी.

वॉटसन-डु प्लेसी ने जोड़े 87 रन

चेन्नई की पारी के 10वें ओवर में डु प्लेसी और वॉटसन ने गियर बदले. इस ओवर में वॉटसन ने दो और डु प्लेसी ने एक चौका उड़ाया. देशपांडे के अगले ओवर में डु प्लेसी ने एक छक्का और एक चौका उड़ाया. इसी बीच डु प्लेसी ने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. यह इस सीजन का उनका चौथा अर्धशतक है. नॉर्खिया ने दोनों की साझेदारी का अंत किया. उन्होंने वॉटसन को 36 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. वॉटसन और डु प्लेसी के बीच 87 रन की साझेदारी हुई.

कगिसो रबाडा ने डु प्लेसी की पारी का अंत किया. यह आईपीएल में उनका 50वां विकेट था. इस टूर्नामेंट में वे सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. डु प्लेसी ने 47 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली.

कप्तान धोनी आज नाकाम रहे. तीन रन बनाकर वे नॉर्खिया की गेंद पर विकेट के पीछे एलेक्स कैरी के हाथों लपके गए.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)