डेविड वॉर्नर ने तोड़ डाला विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, महज 135 पारियों में कर दिया ये करिश्मा

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) की गिनती आईपीएल (IPL) इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में की जाती है.

IPL 2020, SRH vs KKR: David Warner shatters Virat Kohli’s record to become the fastest to score 5000 runs in the tournament
वॉर्नर की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के यूएई में खेले जा रहे 13वें सीजन में लगातार रिकॉर्ड बनने टूटने का सिलसिला जारी है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisewrs Hyderabad) और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच रविवार को खेले गए मुकाबले में भी ऐसा ही देखने को मिला. इस मैच में हैदराबाद के कप्तान और ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वो भी महज 135 पारियों में.

5 हजार रन पूरे करने के लिए विराट कोहली से 22 पारियां कम खेलीं
दरअसल, विराट कोहली के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे तेजी से 5000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड था, जिसे अब डेविड वॉर्नर ने जमींदोज कर दिया है. जहां विराट कोहली ने ये रिकॉर्ड 157 पारियों में अपने नाम किया था, वहीं वॉर्नर ने महज 135 पारियों में ये कारनामा अंजाम दे दिया है. यानी इस आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने ​टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से 22 पारियां कम खेलकर आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: सुपर रोमांचक मैच में पंजाब ने मुंबई को दूसरे सुपर ओवर में हराया, मयंक-गेल बने नायक

सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने वॉर्नर
इंडियन प्रीमियर लीग में 5000 रन पूरे करने वाले डेविड वॉर्नर चौथे ही बल्लेबाज हैं. उनसे पहले विराट कोहली, मुंबई इंडिंयस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ही इस मुकाम तक पहुंच सके हैं. ​कोहली ने 157 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की तो सुरेश रैना ने 173 व रोहित शर्मा ने 187 पारियों में 5000 रन पूरे किए.

पहले विदेशी क्रिकेटर
डेविड वॉर्नर आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं. वॉर्नर ने अब तक 9 मैचों में 41.37 के औसत और 124.43 के स्ट्राइक रेट की मदद से 331 रन बना लिए हैं और वह शीर्ष बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर काबिज हैं. आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले वॉर्नर पहले विदेशी खिलाड़ी हैं. इससे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के रूप में सभी भारतीय खिलाड़ी ही इस मुकाम तक पहुंचे थे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts