IPL 2020: ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भरोसा- इस बार चैंपियन बनेगी दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को लीग में अपना पहला मैच रविवार 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ खेलना है. अक्षर पटेल इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का ही हिस्सा थे.
Delhi Capitals Axar Patel IPL 2020, IPL 2020: ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भरोसा- इस बार चैंपियन बनेगी दिल्ली कैपिटल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का पिछला सीजन शानदार रहने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस बार एक कदम आगे बढ़ने की उम्मीद में है. टीम के भारतीय आलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) 19 सितंबर से यूएई (UAE) में शुरू होने जा रहे लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं. 26 साल के पटेल को उम्मीद है कि उनकी टीम इस बार ज्यादा अच्छी तैयारी के साथ उतरेगी और चैंपियन बनेगी. पटेल ने खेल में नए नियमों और IPL बायो-बबल की चुनौतियों के बारे में बात की है.

पटेल ने कहा, “निश्चित रूप से कोई दर्शक नहीं होने से हम खाली महसूस करेंगे और फिर सलाइवा बैन भी गेंदबाजों के लिए मुश्किल पैदा करने वाली है. शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान मैं गेंद को चमकाने के लिए लार या पसीने का इस्तेमाल नहीं करने को लेकर सचेत था. इसलिए ये चुनौतियां रहने वाली है.”

‘क्रिकेट की वापसी को लेकर खिलाड़ी काफी पॉजिटिव’

IPL का 13वां सीजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स को लीग में अपना पहला मैच रविवार 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ खेलना है. पटेल इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे.

उन्होंने कहा, “सबसे पहले, लॉकडाउन के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद मैदान पर लौटना वास्तव में अच्छा लगता है. अब हम टूर्नामेंट सप्ताह में हैं, यह वास्तव में अच्छा लगता है और खिलाड़ी भी इसे लेकर सकारात्मक हैं.”

उन्होंने कहा, “फिर भी, अच्छी बात यह है कि कम से कम हमारे पास लंबे समय के बाद एक्शन से भरपूर क्रिकेट होगा, जो न केवल हमारे लिए, बल्कि भारत के लिए भी एक अच्छी बात है. हर कोई खेल का आनंद उठाएगा जो वास्तव में रोमांचक होगा.”

‘Delhi Capitals बन सकती है चैंपियन’

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इस बार रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के रूप में कुछ अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं और ऑलराउंडर का मानना है कि टीम इस बार चैंपियन बन सकती है.

पटेल ने कहा, “नए बदलावों के साथ, मुझे लगता है कि टीम अच्छी दिखती है. तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और ऑलराउंडरों के साथ हमने सभी क्षेत्रों को कवर किया है और मुझे लगता है कि हम इस बार चैंपियन बन सकते हैं. हर कोई नेट में सकारात्मक दिख रहा है और हम सभी अच्छी स्थिति में हैं.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts