IPL 2020: क्यों चेन्नई का ये गेंदबाज इस बल्लेबाज के लिए बन चुका है काल, हर मैच में कर देता है आउट

पृथ्वी शॉ इस सीजन में लगातार 2 मैचों में पहले ही ओवर में बिना खाता खोते आउट हो गए. पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वो 0 पर आउट हुए और फिर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना विकेट गंवा बैठे.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:27 am, Sun, 18 October 20
(photo: bcci/ipl)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. शॉ ने अपनी बैटिंग से कई बड़े-बड़े गेंदबाजों को बाउंड्री के पार पहुंचाया है, लेकिन एक गेंदबाज के सामने शॉ पूरी तरह नाकाम हो जाते हैं. ये कोई विदेशी गेंदबाज नहीं, बल्कि टीम इंडिया में उनके साथी हैं, लेकिन IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलते हैं.

IPL 2020 में शनिवार को दिल्ली और चेन्नई के बीच मुकाबला हुआ. चेन्नई से मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने लिए जब दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) क्रीज पर उतरे, तो टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन पहले ही ओवर में दिल्ली को झटका लग गया.

ये भी पढ़ेंः रबाडा ने बदल दिया IPL का इतिहास, बना डाला सबसे बड़ा रिकॉर्ड

दीपक चाहर के सामने बेबस पृथ्वी शॉ

चेन्नई के लिए हर बार की तरह दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने गेंदबाजी की शुरुआत की और पृथ्वी शॉ दूसरी ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. पृथ्वी शॉ ने चाहर की गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की, लेकिन बैट का एज लगकर गेंद वापस चाहर के हाथों में चली गई. शॉ अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे.

शॉ के लिए परेशानी की बात ये है कि उन्होंने चाहे कितने भी अच्छे गेंदबाजों पर रन बरसाए हों, लेकिन IPL में चाहर के खिलाफ शॉ नाकाम ही रहे हैं. आंकड़े बताते हैं कि चाहर के खिलाफ शॉ पूरी तरह फ्लॉप हो जाते हैं.

पृथ्वी शॉ ने IPL की 6 पारियों में दीपक चाहर का सामना किया है और अबतक 39 गेंदें खेली हैं. इन 39 गेंदों में शॉ सिर्फ 38 रन बना पाए हैं और 5 बार चाहर ने शॉ का विकेट हासिल किया है. शॉ का स्ट्राइक रेट सिर्फ 97.43 का रहा है और हर बार शॉ पावरप्ले में ही चाहर का शिकार हुए हैं.

शॉ फेल लेकिन धवन ने दिलाई यादगार जीत

पृथ्वी शॉ के लिए IPL की शुरुआत अच्छी रही थी, लेकिन पिछले कुछ मैचों में उनका बल्ला खामोश है. शॉ का ये लगातार दूसरा डक था. इससे पहले राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. हालांकि, शॉ के जल्दी आउट होने के बावजूद दिल्ली ने चेन्नई के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल कर ली. शिखर धवन ने यादगार शतक जड़ा और 101 रन बनाए.

ये भी पढ़ेंः धोनी ने नहीं की इस खिलाड़ी की कद्र, कोहली की टीम में आते ही बल्लेबाजों का काल बना

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)