दिल्ली के लिए आज श्रेयस अय्यर का उतरना मुश्किल, 41 साल के इमरान ताहिर को खिला सकते हैं धोनी

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का ये मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capiotals) के बीच शाम साढे सात बजे से शारजाह में खेला जाएगा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:10 am, Sat, 17 October 20
delhi capitals vs chennai superkings preview shreyas iyer imran tahir ms dhoni csk vs dc ipl 2020
धोनी की टीम चेन्नई अंक तालिका में छठे स्थान पर है. (फोटोः BCCI/IPL)

शारजाह. आईपीएल इतिहास में रिकॉर्ड आठ बार फाइनल में पहुंचने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) को फिलहाल प्लेआफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई में चेन्नई ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराकर टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत दर्ज की, लेकिन अब शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ सीएसके की राह आसान नहीं होने जा रही है. अंक तालिका में दिल्ली टॉप की टीम है जिसने आठ में से 6 मैचोें में जीत हासिल की है, जबकि चेन्नई छठे स्थान पर मौजूद है.

इमरान ताहिर प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं शामिल
एमएस धोनी अनहोनी को होनी करने में माहिर हैं और आईपीएल में कई बार इसे साबित भी कर चुके हैं. उनके सामने एक बार फिर ऐसी ही चुनौती है. हैदराबाद के खिलाफ बतौर बल्लेबाज भले ही वे कुछ न कर पाएं हों, लेकिन कप्तान के तौर पर उनका हर दांव सटीक बैठा था. चाहे सैम कुरेन को ओपनर के रूप में उतारना हो या फिर सात गेंदबाजों का उपयोग करते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कोटा शुरू में ही समाप्त करना. यहां तक कि लेग स्पिनर पीयूष चावला से केवल एक ओवर करवाया और रविंद्र जडेजा व कर्ण शर्मा पर अधिक भरोसा दिखाया. पूरी संभावना है कि शारजाह के लगातार धीमे होते विकेट पर चेन्नई फिर से तीन स्पिनरों के साथ उतरेगा. हो सकता है कि इस मुफीद पिच पर इमरान ताहिर को भी प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल जाए. वैसे भी शारजाह में पिछले दो मुकाबलों में धीमी गति के गेंदबाजों का जलवा रहा है.

श्रेयस अय्यर के खेलने पर संशय
वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार अलग ही रंग में नजर आ रही है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ​कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया ने गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है. स्पिन विभाग में आर अश्विन और अक्षर पटेल ने प्रभावशाली गेंदबाजी की तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने आईपीएल में अपने पदार्पण को यादगार बनाया. दिल्ली की टीम हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर परेशान है जिनका पिछले मैच में कंधा चोटिल हो गया था. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं. टीम को प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ और शिखर धवन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी। अय्यर के नहीं खेलने पर मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और मार्कस स्टोइनिस की जिम्मेदारी भी बढ़ जाएगी.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)