IPL 2020: प्री रिकॉर्डेड आवाज सुन फैंस ने कहा- ‘बिना दर्शकों के अच्छी तालियां बटोर रहे हो’

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज आईपीएल का ओपनिंग मुकाबला खेला गया. मैच की सबसे खास बात रही स्टेडियम में फैंस की प्री- रिकॉर्डेड आवाज. इसको लेकर अब फैंस बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 10:26 pm, Sat, 19 September 20

इतने दिनों के इंतजार के बाद आखिरकार दर्शकों ने IPL 2020 का आगाज आज देख ही लिया जहां पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच के शुरुआत से ही क्राउड की आवाजें सुन टीवी पर मैच देख रहे कई फैंस चौंक गए तो वहीं कई लोगों को यहां तक समझ नहीं आया कि इस महामारी के बीच लोग आईपीएल देखने के लिए स्टेडियम कैसे पहुंच गए. लेकिन अंत में लोगों को ये पता चल ही गया कि स्टेडियम के फैंस की आवाजों को पहले से ही रिकॉर्ड किया गया है. जिससे ऑनलाइन दर्शकों को ये अहसास न हो कि वो बिना स्टेडियम में बैठे दर्शकों के मैच देख रहे हैं.

बता दें कि आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने मैच में दर्शकों के आवाज बनाए रखने की प्लानिंग कर ली थी. इसके लिए स्टेडियम में एक सिस्टम को इंस्टॉल किया गया था जो बाउंड्री के बगल में था.

[yop_poll id=11]

फैंस की नामौजूदगी में बीसीसीआई ने इसकी कमी पूरी करने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जो पहले मैच में भी देखने को मिला. लेकिन लगता है बीसीसीआई का ये एक्सपेरिमेंट फैंस को पसंद नहीं आया और फैंस ने आईपीएल को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

कई फैंस ने इसके विरोध में काफी कुछ कहा. एक फैन ने कहा कि, बीसीसीआई को झूठ फैलाने के लिए ऐसा नहीं करना चाहिए. तो वहीं एक और फैन ने कहा कि ये बेहद खराब लग रहा है और इसे जल्द से जल्द हटा देना चाहिए क्योंकि आईपीएल इसके बिना ही अच्छा है.

चलिए नजर डालते हैं फैंस के कुछ ट्वीट्स पर:

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)