IPL 2020: डिविलियर्स का RCB ने ही कर दिया नुकसान, फैंस ने सोशल मीडिया पर बनाया मजाक

IPL 2020: एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) को आरसीबी (RCB) ने शिवम दुबे (Shivam Dube) और वॉशिगंटन सुंदर से भी नीचे बैटिंग को भेजा.

kolkata knight riders vs royal challengers bangalore today match preview ipl 2020 kkr vs rcb virat kohli morgan
पहले चरण में आरसीबी ने कोलकाता को मात दी थी.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) दूसरी बार भिड़े. लेकिन इस मैच में एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के साथ उनकी ही टीम ने चोट कर दी. आरसीबी ने उन्हें बैटिंग के लिए छठे नंबर पर उतारा. नतीजा यह रहा कि वे दो रन बनाकर आउट हो गए. इसका नुकसान टीम को भी हुआ. शारजाह जैसे मैदान में आरसीबी 171 रन ही बना सकी. बाद में सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा आरसीबी पर उतरा. उन्होंने डिविलियर्स को नीचे उतारने पर आरसीबी को खूब सुनाया.

पहले सुंदर आए…

पंजाब के खिलाफ बैंगलोर ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी. देवदत्त पड्डीकल और एरोन फिंच की सलामी जोड़ी सातवें ओवर तक पवेलियन लौट गई. ऐसे में सबको लगा कि विराट कोहली के साथ डिविलियर्स आएंगे. लेकिन बैटिंग को आए वॉशिंगटन सुंदर. सबने सोचा कि उन्हें तेजी से चौके-छक्के उड़ाने के लिए भेजा गया है. लेकिन वे ऐसा कुछ नहीं कर सके. वे 14 गेंद में 13 रन बना सके. मुरुगन अश्विन ने उनकी पारी का अंत किया.

…फिर शिवम दुबे को भेजा

लेकिन एक बार फिर डिविलियर्स नहीं आए बल्कि शिवम दुबे बैटिंग को आए. दुबे भी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने रवि बिश्नोई की गेंदों पर दो चौके लगाए. लेकिन 19 गेंद में 23 रन बनाकर वे भी आउट हो गए. ऐसे में छठे नंबर पर 16वें ओवर में डिविलियर्स के मैदान पर दर्शन हुए. लेकिन वे ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. तेजी से रन उड़ाने के फेर में वे मोहम्मद शमी के शिकार हो गए. कुछ देर बाद विराट कोहली भी चलते बने.

उस समय लग रहा था कि शायद बैंगलोर 150 रन भी न बना सके. लेकिन क्रिस मॉरिस और इसरु उडाना ने टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया.

कई एक्सपर्ट ने आरसीबी को घेरा

डिविलियर्स को बैटिंग के लिए नीचे भेजने पर कमेंटेटर्स और एक्सपर्ट ने भी सवाल उठाया. कमेंट्री कर रहे आशीष नेहरा और केविन पीटरसन ने तो आरसीबी के इस रवैये को बहुत खराब फैसला बताया. सोशल मीडिया से कुछ चुनिंदा कमेंट्स देखिए-

इसलिए डिविलियर्स ने नीचे बैटिंग की

बताया जाता है कि लेग स्पिन के सामने कमजोरी के चलते उन्हें नीचे भेजा गया. पंजाब के पास मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई के रूप में दो लेग स्पिनर थे. शायद इसी वजह से एबीडी को बचाने की कोशिश की गई. उन्होंने लेग स्पिनर्स की 56 गेंदों का सामना किया और केवल 55 रन बना सके. इस दौरान सात बार आउट हो चुके हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts