वर्ल्ड वॉर 2 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना के चलते रद्द किया ये टूर्नामेंट, नवंबर में टीम इंडिया का भी दौरा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोरोना के चलते अपने लचर होते आर्थिंक ढांचे को संवारने के लिए भारत के साथ सीरीज को अमलीजामा पहनाने की हर कोशिश में जुटा है.

खेलों पर कोरोना का कहर अभी जारी है. एक ओर स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री देने की कोशिशें हो रही है तो दूसरी ओर कोरोना के चलते खेल आयोजनों का रद्द होना थमा नहीं है. ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया को विराट कोहली की कमान में इस मुल्क का दौरा नवंबर में करना है. लेकिन, उससे पहले जो खबर वहां से छनकर आई है , उसके संकेत कुछ अच्छे नहीं है
गोल्फ के 3 बड़े टूर्नामेंट रद्द
कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया ने गोल्फ के अपने 3 बड़े टूर्नामेंट रद्द कर दिए हैं. साल 1945 यानी यूं कहें कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद ये पहला मौका है जब गोल्फ के इन 3 बड़े टूर्नामेंट के आयोजनों को ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया है. इसमें मेंस और वुमन्स ऑस्ट्रेलियन ओपन के अलावा PGA चैंपियनशिप शामिल है.  इन तीनों का आयोजन फरवरी में होना था, जो कि अब नहीं होंगे.
फैंस को झटका

गोल्फ के तीनों बड़े टूर्नामेंट का रद्द होना ऑस्ट्रेलियन फैंस के लिए बड़ा झटका है. PGA ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि हम अपनी लाख कोशिशों के बाद इसे रद्द करने के नतीजे पर पहुंचे हैं.

टीम इंडिया का भी ऑस्ट्रेलिया दौरा 

कोरोना महामारी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने अपने सारे इंटरनेशनल बॉर्डर को सील कर रखा है. यहां तक कि वहां एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वाले लोगों को भी 2 हफ्ते क्वारंटीन में रहने का प्रावधान है. बता दें  कि IPL 2020 के खत्म होने के ठीक बाद टीम इंडिया को भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. भारत के साथ घरेलू क्रिकेट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तो तैयार है पर उस सरकार की ओर से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. और, ऐसे में कोरोना के चलते गोल्फ के 3 बड़े टूर्नामेंट  रद्द होने के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज पर  भी खतरा मंडराता दिख रहा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कोशिश जारी

वैसे , क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोरोना के चलते अपने लचर होते आर्थिंक ढांचे को संवारने के लिए भारत के साथ सीरीज को अमलीजामा पहनाने की हर कोशिश में जुटा है. लेकिन उसका ये प्रयास तभी सफल होगा जब सरकार की भी सहमति होगी.
(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts