IPL 2020: राजस्थान और CSK के बीच मुकाबले में लगे 33 छक्के, सैमसन ने मचाया धमाल

इस मुकाबले को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी वाली टीम राजस्थान जीतने में सफल रही. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कुल 33 छक्के जड़े. इतने ही छक्के 2018 में चेन्नई और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मैच में लगे थे.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मंगलवार को खेले गए मैच में रनों की बरसात देखने को मिली. इस मुकाबले को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी वाली टीम राजस्थान जीतने में सफल रही. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कुल 33 छक्के जड़े. इतने ही छक्के 2018 में चेन्नई और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मैच में लगे थे. शरजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में छक्के लगाने के मामले में राजस्थान के संजू सैमसन (Sanju Samson) सबसे आगे रहे. उन्होंने नौ छक्के मारे.

KKR की टीम में कौन सा ऐसा क्रिकेटर है, जो IPL में मुम्बई इंडियंस का भी हिस्सा रह चुका है?

 

सैमसन के बाद CSK के फाफ डुप्लेसी दूसर नंबर परल रहे, जिन्होंने सात छक्के मारे. राजस्थान के स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने चार-चार छक्के लगाए. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने तीन छक्के मारे, जबकि उन्हीं की टीम के सैम कुरेन ने दो छक्के जड़े.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान से हार के बाद गेंदबाजों से खफा धोनी, कहा- नो बॉल का खामियाजा भुगतना पड़ा

सैमसन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली. स्मिथ ने 47 गेंदों पर 69 रन बनाए. आर्चर ने आखिरी में आठ गेंदों पर 27 रन बटोर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया. इन सभी की बदौलत राजस्थान ने सात विकेट पर 216 रन बनाए.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी CSK की शुरुआत खराब रही. हालांकि शेन वॉटसन ने तेजी से रन बटोरने की कोशिश की, लेकिन वो जल्दी ही आउट हो गए. इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन डुप्लेसी ने 37 गेंदों पर 72 रन बनाकर टीम को जीत के करीब ले जाने की पूरी कोशिश की.  CSK 20 ओवरों में  200 रन ही बना सकी. IPL 2020 में उसकी यह पहली हार है.

यह भी पढ़ेंः धोनी के साथ ‘हेरा-फेरी’, IPL 2020 में फिर दिखी खराब अंपायरिंग

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts