IPL 2020: आगाज के लिए तैयार UAE के स्टेडियम, जय शाह ने शेयर कीं शानदार तस्वीरें

IPL के इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के आगाज के लिए तैयारियां अंतिम दौर में हैं. बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के सचिव जय शाह ने अबू धाबी और दुबई के मैदानों की तस्वीरें शेयर की हैं. तस्वीरो में दोनों ही स्टेडिम बेहद ही खूबसूरत नजर आ रहे हैं. दुधिया रौशनी में नहाए स्टेडियमों की तस्वीरों को शेयर करते हुए जय शाह ने लिखा कि तीन दिन बाकी! दुबई और अबू धाबी के स्टेडियम की शानदार तस्वीरें. UAE इस साल के सबसे बहुप्रतिक्षित टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तैयार है. दुनिया तैयार है, और हम भी.

IPL के इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम  में खेला जाएगा. शेख जायद स्टेडियम में लीग स्टेज के कुल 20 मैच खेले जाएंगे. इस स्टेडियम की कुल झमता 20 हजार दर्शकों की है, लेकिन कोरोनावायरस के चलते लीग मैच बिना दर्शकों के ही होंगे.

दुबई के मैदान पर 24 और शारजाह में कुल 12 लीग मैच खेले जाएंगे. प्लेऑफ का शेड्यूल अभी बोर्ड ने जारी नहीं किया है. इस लीग का आयोजन मार्च से मई के बीच होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते इसे टालना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद BCCI ने IPL का आयोजन देश से बाहर करवाने का फैसला किया.

IPL खेलने के लिए UAE पहुंचे सभी खिलाड़ी बायो-सिक्योर बबल में रह रहे हैं. बोर्ड ने कोरोनावायरस से बचाव के लिए कड़े नियम बनाए हैं. इससे पहले 2014 में भी IPL के कुछ मुकाबले UAE में खेले गए थे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

 

Related Posts