IPL 2020: इस टॉप बॉलिंग कोच से ट्रेनिंग ले रहे हैं सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन, रोहित और पोलार्ड को फेंकते हैं गेंद

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. फिलहाल वो टॉप क्लास कोच की निगरानी में कोचिंग ले रहे हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:27 am, Sun, 18 October 20

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट के 32वें मैच में दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने थी. मैच शेख जाएद स्टेडियम में खेला गया जहां मुंबई ने कोलकाता को आसानी से 8 विकेट से मात दे दी. इस दौरान टीवी पर मैच देख रहे फैंस ने कुछ ऐसा देखा जिसे देखकर उन्हें भरोसा नहीं हुआ. मैच देखने के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी आए थे. वो डगआउट में अपने बेटे के साथ बैठे हुए थे.

अर्जुन को दी जा रही है ट्रेनिंग

अपने पिता की तरह अर्जुन तेंदुलकर भी पिछले कुछ सालों से क्रिकेट की हर छोटी चीज सीख रहे हैं. लेफ्ट आर्म पेसर गेंदबाज इस बार मुंबई से सीधे दुबई आया है और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को नेट्स में गेंदबाजी करवा रहा है. अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत के बाद से, अर्जुन को सर्वश्रेष्ठ से ट्रेनिंग मिली है, जिसमें अतुल गायकवाड़, सुब्रतो बनर्जी, डब्ल्यूवी रमन और कई अन्य दिग्गज शामिल हैं. अब, पेसर पिछले तीन महीनों से एमआई यूनिट के साथ काम कर रहा है और रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्विंटन डी कॉक जैसे खिलाड़ियों को गेंदबाजी कर रहा है.

अर्जुन तेंदुलकर गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड और क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक ज़हीर खान की निगरानी में अपने खेल पर काम कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो टीम के टॉप बल्लेबाजों को गेंदबाजी करके अर्जुन कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा, जहीर और बॉन्ड युवा खिलाड़ी की गेंदबाजी कार्रवाई को करीब से देख रहे हैं.

मुंबई इंडियंस का कमाल

मुंबई इंडियंस के लिए ये सीजन बेहतरीन रहा है. अब तक टीम ने 8 मुकाबलों में 6 जीत हासिल की है और पॉइंट्स टेबल में टीम दूसरे पायदान पर है. पिछले मैचम में ओपनिंग बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के 78 रनों की बदौलत टीम ने 149 रनों के लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लिया.

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और 35 रन बनाए. अंत में हार्दिक पंड्या ने फीनिशर का रोल निभाया जहां उन्होंने 11 गेंदों में 21 रन जड़ दिए.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)