IPL 2020: जीत के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ी परेशानी, स्पिनर अश्विन हुए चोटिल

अश्विन ने अपने पहले ही ओवर में कमाल दिखा दिया. अश्विन के ओवर की पहली ही गेंद पर स्लॉग स्वीप मारने की कोशिश में करुण नायर (Karun Nair) गेंद को फाइन लेग की ओर ऊंचा खेल बैठे और पृथ्वी शॉ ने कैच लपककर टीम को दूसरी सफलता दिलाई.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के नए सीजन में अपने पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रोमांचक अंदाज में सुपर ओवर में जीत दर्ज की, लेकिन मैच के दौरान एक घटना ने टीम को परेशानी में डाल दिया है. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ दुबई (Dubai) में हुए मैच के दौरान अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) के कंधे में चोट लग गई, जिसके चलते हुए बीच मैच के दौरान ही मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा. अश्विन ने अपनी ही बॉलिंग के दौरान डाइव लगाई जिसके कारण उनका कंधा चोटिल हो गया और उन्हें तुरंत बाहर जाना पड़ा. इस चोट के कारण अश्विन के IPL 2020 में आगे खेलने की उम्मीदों को झटका लगा है.

इसी सीजन में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे अश्विन का पहला मुकाबला ही अपनी पुरानी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ था. अश्विन ने अपने पहले ही ओवर में करिश्मा दिखाया और पंजाब के 2 विकेट झटक लिए. हालांकि, ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के शॉट को रोकने की कोशिश की और डाइव लगाई. इस कोशिश में उनके बाएं कंधे पर चोट लग गई.

अश्विन बीच मैदान में कराहते हुए दिखे. इसी दौरान दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट मैदान पर आए और अश्विन के कंधे की जांच करने के बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाने का फैसला किया गया. मैदान से बाहर जाते हुए अश्विन ने अपना हाथ अपनी जर्सी के सहारे संभाला हुआ था और काफी तकलीफ में दिख रहे थे.

ईएसपीएन-क्रिकइंफो की जानकारी के मुताबिक, अश्विन का बायां कंधा उतर गया है, जिसके चलते उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. हालांकि, चोट कितनी गंभीर है, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

इससे पहले, अश्विन ने अपने पहले ही ओवर में कमाल दिखा दिया. अश्विन के ओवर की पहली ही गेंद पर स्लॉग स्वीप मारने की कोशिश में करुण नायर (Karun Nair) गेंद को फाइन लेग की ओर ऊंचा खेल बैठे और पृथ्वी शॉ ने कैच लपककर टीम को दूसरी सफलता दिलाई.

इसी ओवर की चौथी गेंद पर अश्विन ने निकोलस पूरण (Nicholas Pooran) को पूरी तरह चकमा दे दिया. गेंद पूरण के बैट और पैड के बीच से निकलकर विकेट से टकरा गई और अश्विन को दूसरी सफलता मिली. अश्विन ने मैच के अपने इकलौते ओवर में सिर्फ 2 रन दिए और 2 अहम विकेट हासिल किए.

Related Posts