IPL 2020: ऐसा रहा सुपर ओवर का रोमांच, आखिरी गेंद पर विराट के चौके से जीती RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सोमवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सुपर ओवर में हरा दिया. RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए. मुंबई की टीम भी 20 ओवरों में इतने ही रन बना सकी और मैच टाई हो गया.

Source- IPL/BCCI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सोमवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सुपर ओवर में हरा दिया. RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए. मुंबई भी 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 201 रन ही बना सकी. मुंबई के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 58 गेंदों पर 99 रन की पारी खेली और नौ छक्कों के अलावा दो चौके मारे. किरन पोलार्ड ने 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए. उनकी पारी में पांच छक्के और तीन चौके शामिल रहे. सुपर ओवर में मुंबई ने सात रन बनाए और RCB ने आठ रन बना यह मैच जीत लिया. मुंबई पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सुपर ओवर में हारी है.

नवदीप सैनी की धारदार गेंदबाजी

पूरे मुकाबले के दौरान रनों की बारिश हुई, लेकिन सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई के खिलाफ RCB की ओर से गेंदबाजी की कमान नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने संभाली. नवदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मुंबई के बल्लेबाज किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या को सुपर ओवर में हाथ खोलने का मौका नहीं दिया.

नवदीप सैनी की पहली गेंद पर पोलार्ड ने एक रन बनाया. दूसरी गेंद पर हार्दिक भी सिंगल ही ले पाए. तीसरी गेंद पर पोलार्ड कोई रन नहीं ले पाए. चौथी गेंद सैनी ने यॉर्कर की कोशिश की, लेकिन इस लो फुल टॉस को पोलार्ड ने स्ट्रेट बाउंड्री पर खेल दिया, जहां गुरकीरत मान गेंद नहीं रोक पाए और चौका मिल गया. पांचवी गेंद फिर लो फुल टॉस रही. इस बार पोलार्ड ने मिडविकेट पर उसे फ्लिक कर दिया, जहां वह बाउंड्री पर लपके गए. आखिरी गेंद पर पांड्या ने बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन चूक गए और एक रन बाई का मिल गया. इस तरह मुंबई ने सुपर ओवर सिर्फ 7 रन बनाए और RCB के सामने 8 रन का लक्ष्य रखा.

आखिरी गेंद पर विराट ने जड़ा विजयी चौका

RCB के लिए सुपर ओवर में एबी डिविलियर्स और विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आए. मुंबई की ओर से गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह ने संभाली. बुमराह ने अपना पूरा कमाल दिखाया और RCB के लिए 8 रन बनाना मुश्किल कर दिया था. मुंबई ने अभी तक IPL में 2 बार सुपर ओवर खेले हैं. दोनों बार जसप्रीत बुमराह ने ओवर डाला और मुंबई ने जीत दर्ज की.

पहली गेंद पर एबी डिविलियर्स ने 1 रन लिया. दूसरी गेंद पर विराट कोहली भी 1 रन भागे. तीसरी गेंद पर डीविलियर्स को अंपायर ने आउट करार दिया, लेकिन रिव्यू लेकर वो बच गए. चौथी गेंद को डिविलियर्स ने चार रन के लिए भेज दिया. पांचवी गेंद पर डीविलियर्स ने एक रन बनाया और आखिरी गेंद पर कोहली ने चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020, RCB vs MI: ईशान किशन की 99 रनों की पारी गई बेकार, बैंगलोर ने जीता सुपर ओवर

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

 

Related Posts