IPL 2020: आगाज से पहले एक्शन में सौरव गांगुली, शारजाह पहुंच तैयारियों का लिया जायजा

IPL 2020 के 24 मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे, वहीं अबू धाबी में 20 और 12 मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. BCCI ने क्वालीफायर्स और फाइनल मुकाबले की वेन्यू का एलान नहीं किया है.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के आकाश में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का रंग 19 सितंबर से बिखरेगा. टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) लीग के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए UAE पहुंच चुके हैं. पिछले सप्ताह UAE पहुंचे बोर्ड प्रमुख और अन्य अधिकारियों को छह दिन क्वारंटीन में रहना पड़ा. सोमवार की शाम BCCI के अन्य अधिकारियों के साथ सौरव गांगुली शारजाह पहुंचे, जहां उन्होंने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया. IPL 2020 का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है और सभी मुकाबले अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेले जाएंगे.

गांगुली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘प्रसिद्ध शारजाह क्रिकेट स्टेडियम IPL 2020 के लिए तैयार है.’ सौरव गांगुली उन तीनों स्थलों का जायजा लेने वाले हैं, जहां IPL 2020 के मैच खेले जाएंगे. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा.

IPL 2020 के 24 मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे, वहीं अबू धाबी में 20 और 12 मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. BCCI ने क्वालीफायर्स और फाइनल मुकाबले की वेन्यू का एलान नहीं किया है. हाल में शारजाह स्टेडियम में बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का कार्य भी किया गया है. इस दौरे के दौरान गांगुली के साथ IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल, पूर्व IPL प्रमुख राजीव शुक्ला और सीओओ हेमंग अमीन भी मौजूद थे.

कोरोनावायरस महामारी के चलते IPL 2020 को देश से बाहर ले जाना पड़ा है। इससे पहले साल 2014 में भी इस लीग का आयोजन यूएई में हुआ था। इस साल लीग को सफल बनाने के लिए सौरव गांगुली खुद अपनी बीसीसीआई की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. बोर्ड ने कोरोनावायरस के कारण सुरक्षा के लिए कई फैसले लिए हैं. UAE पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों को क्वारंटीन में रहना पड़ा था. इसके बाद ही उन्होंने प्रैक्टिस शुरू की.

Related Posts