IPL 2020: ब्रेट ली ने मुंबई के इस बल्लेबाज को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज

IPL सीजन 13 का कल पहला मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) के बीच खेला जाएगा. ओपनिंग मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने रोहित शर्मा को दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बताया है.

  • TV9.com
  • Publish Date - 2:14 pm, Fri, 18 September 20

IPL 2020 के काउंटडाउन की शुरुआत हो चुकी है. पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पिछले साल की रनर-अप टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमें हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett lee) ने ओपनिंग मुकाबले से पहले ही मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर भविष्यवाणी कर दी है. ली फिलहाल आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा हैं. सवाल- जवाब सेशन के दौरान जब एक फैन ने उनसे ये पूछा कि फिलहाल दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन है? ऐसे में उन्होंने इसके जवाब में टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम लिया.

ली अपने करियर में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और (Kings XI Punjab) के लिए खेल चुके हैं. रोहित शर्मा के बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि ये सीजन रोहित के लिए बड़ा सीजन साबित हो सकता है.

ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा कि, रोहित शर्मा के लिए फिलहाल सबसे जरूरी है मुंबई इंडियंस के लिए रन बनाना. एक कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा एक बेहतरीन लीडर तो हैं ही लेकिन अगर उन्हें टूर्नामेंट में अपने आप को साबित करना होगा तो उन्होंने रन भी बनाने होंगे क्योंकि बाकी का काम टीम के दूसरे खिलाड़ी संभाल सकते हैं.

आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 188 मैचों में कुल 4898 रन बनाए हैं जहां उनका एवरेज 31.60 का रहा है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.82 का रहा है. रोहित ने कुल 194 छक्के भी लगाए हैं जो आईपीएल में धोनी के बाद किसी दूसरे भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा छक्के हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा ये कह चुके हैं कि ये टूर्नामेंट हम पूरी प्लानिंग के साथ खेलेंगे क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार दुबई में खेल रहे हैं. ऐसे में उनके लिए ये थोड़ा मुश्किल होगा. लेकिन पूरी टीम मिलकर अगर गेम की प्लानिंग अच्छे से करती है तो अंत में हम जरूर सफल हो सकते हैं.

IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: (‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)