IPL 2020: दिल्ली और CSK के बीच कड़ा मुकाबला, कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम को हरा दिया था. दूसरी ओर दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP) के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीमें आमने-सामने होंगी. चेन्नई ने मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) को हराकर जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम को हरा दिया था. दूसरी ओर दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP) के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी. दोनों टीमों को ही बल्लेबाज पिछले मैच में लय में नजर नहीं आए थे. ऐसे में आज के मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग XI कैसी हो सकती है, आइए जानते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के संभावित XI

पिछले दो मैचों में चेन्नई की सलामी जोड़ी असफल रही है. न मुरली विजय चले हैं और न ही शेन वॉटसन. दूसरे मैच में टीम को बड़े स्कोर के सामने जिस तरह की शुरुआत चाहिए थी वो यह दोनों दे नहीं पाए थे. फिर भी चेन्नई की टीम को बदलाव शायद ही देखने को मिले. महेंद्र सिंह धोनी अपनी पुरानी टीम के साथ ही मैदान में उतर सकते हैं.

शेन वॉटसन और मुरली विजय फिर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं. मध्यक्रम में फिर से फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायडू, ऋतुराज गायकवाड़ और महेंद्र सिंह धोनी नजर आ सकते हैं. गेंदबाजी का जिम्मा रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, सैम करन, लुंगी एनगिडी और दीपक चहर को मिल सकता है.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: केएल राहुल की 132 रनों की पारी ने तोड़े IPL के सारे रिकॉर्ड

संभावित टीमः शेन वॉटसन , मुरली विजय, अंबाती रायडू, ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसी, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर और पीयूष चावला.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI

पंजाब के खिलाफ दिल्ली की बल्लेबाजी को पूरी तरह से फ्लॉप रही थी. पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और शिमरेन हेटमायेर दोहरी संख्या में भी नहीं पहुंच सके थे. ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने कुछ हद तक टीम को संभाला था, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. अंत में अगर स्टोइनिस 21 गेंदों में 53 रनों की पारी नहीं खेलते तो दिल्ली का सम्मानजनक स्कोर पाना भी मुश्किल था.

टीम प्रबंधन एक मैच के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव की तो शायद ही सोचे, लेकिन यह जरूर चाहेगी कि उसके बल्लेबाज काम करें. गेंदबाजी में दिल्ली को राहत है. एनरिक नोर्तजे, रबाडा ने तेज गेंदबाजी आक्रमण को संभाला था. गेंदबाजी में टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता रविच्रंदन अश्विन की चोट है.

सलामी बल्लेबाजी की कमान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ संभालते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, एलेक्स कैरी, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस दिख सकते हैं. गेंदबाजी में अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कागिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे और मोहित शर्मा दिख सकते हैं.

संभावित टीमः शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, एलेक्स कैरी, ऋषभ पंत. मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कागिसो रबाडा, मोहित शर्मा और एनरिच नोर्त्जे.

यह भी पढ़ेंः T20 लीग के सबसे सफल कोच में CSK के फ्लेमिंग पर भारी KKR के ब्रेंडन मैक्कलम, कैटिच सबसे आगे

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts